मोबाइल कितने पर्सेंट तक चार्ज करना चाहिए , mobile ko Kitna charge karna chahiye

News Bureau
2 Min Read

मोबाइल कितने पर्सेंट तक चार्ज करना चाहिए , mobile ko Kitna charge karna chahiye 

आज के दौर में लगभग सभी लोगों के पास मोबाइल तो है एवं मोबाइल हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा भी बन चुका है जब भी किसी को कॉल या मैसेज करना हो या फिर शॉपिंग , पेमेंट करना हो तो हम लोग मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं ।

लेकिन मोबाइल को चार्ज करना भी जरूरी होता है, क्या मैं सोचता है कि इस स्मार्टफोन को कितना चार्ज करना चाहिए तो उसकी बैटरी की लाइफ अच्छी रहती है।

स्मार्टफोन को कितना चार्ज करना चाहिए ?

अगर आप सोच रहे हैं कि एक बार मोबाइल पूरा 100% सारे करने के बाद आराम से काफी देर तक इस्तेमाल करते रहेंगे या फिर एक बार मोबाइल पूरा चार्ज करने से मोबाइल अच्छा चलेगा , तो ऐसा नहीं है एक्सपर्ट मानते हैं कि मोबाइल को लगभग 85 फ़ीसदी चा‌र्ज करना चाहिए क्योंकि मोबाइल की बैटरी को पूरा चार्ज करना स्मार्टफोन की लाइफ के लिए ठीक नहीं होता है।

मोबाइल को कब चार्ज करना चाहिए ( Smartphone kab charge karna chahiye )

ज्यादातर लोग मोबाइल से बंद होने की कगार पर होता है यानी कि 1 या 2 परसेंटेज बसा हुआ होता है तभी चार्ज लगाते हैं,  लेकिन एक्सपर्ट मानते हैं कि मोबाइल जब 20% से कम हो तब चार्ज पर लगाने देना चाहिए , ऐसा करने से मोबाइल की बैटरी ठीक रहती हैं।

यह भी पढ़ें बिना कॉल करे Kaise Pata kare ki number busy hai ya nahi , अगर आप किसी को बगैर कॉल किए जानना चाहते हैं कि वह व्यक्ति किसी और कॉल पर व्यस्त हैं या नहीं , तो फिर यह तरीका अपनाएं

स्मार्ट मोबाइल की सेहत के लिए आप 20% से कम चार्ज होने पर , मोबाइल देखने की बजाय चार्ज लगा दें।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha