कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की जेल

करीब 32 साल पुराने रोड रेज के मामले में कांग्रेस पंजाब के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को न्यायालय द्वारा 1 साल की सजा सुनाई…

करीब 32 साल पुराने रोड रेज के मामले में कांग्रेस पंजाब के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को न्यायालय द्वारा 1 साल की सजा सुनाई गई , नवजोत सिंह सिद्धू सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर से पहले 2 से 3 हफ्ते तक का समय चाहते थे एवं इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए भी सरेंडर करने के लिए टाइम मांगा था लेकिन पंजाब सरकार द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू की याचिका का विरोध किया गया एवं परिणाम स्वरुप सिद्धू की याचिका को सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वीकार नहीं किया गया।

इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने 20 मई को सरेंडर कर दिया , एवं नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर करने की बात सीने में दर्द की शिकायत की एवं नवजोत सिंह सिद्धू को मेडिकल कराने के लिए माता कौशल्या अस्पताल ले जाया गया , झांसी मेडिकल पूरा होने पर उन्हें पटियाला जेल ले जाया गया , एवं इससे पहले कानूनी प्रक्रिया हुई।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू से फोन पर संपर्क किया एवं उनसे कहा कि कांग्रेस आपके साथ है आप मजबूत रहिए ।

कई स्थानीय कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के जेल जाने से खुश भी नजर आए । वहीं पंजाब सरकार द्वारा बताया गया कि नवजोत सिंह सिद्धू को वीआईपी सुविधाएं नहीं मिलेगी उन्हें एक साधारण कैदी की तरह जेल में रहना होगा।

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को सफेद ड्रेस में जेल में रखा जाएगा , लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू अक्सर अपनी पोशाक की वजह से सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड रहते हैं ।

नवजोत सिंह सिद्धू का मेडिकल करवाने के बाद उन्हें पटियाला जेल में रखा जाएगा , नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में काम भी करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि रोड रेज मामले के अंतर्गत नवजोत सिंह सिद्धू ने 27 दिसंबर 1988 को गुरनाम सिंह नामक एक व्यक्ति के सिर पर मुक्का मार दिया था एवं इसके बाद गुरनाम सिंह की मृत्यु हो गई थी एवं इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ ‌।