प्रधानमंत्री मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे, निमंत्रण स्वीकार किया

प्रधानमंत्री मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे, निमंत्रण स्वीकार किया

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे, बुधवार को प्रधानमंत्री को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा मुलाकात करके निमंत्रण दिया गया एवं प्रधानमंत्री ने ट्रस्ट के निवेदन पर निमंत्रण स्वीकार कर दिया।

ट्रस्ट के सदस्य संपत राय ने एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12:30 पर मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा की जय सियाराम आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है अभी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मिलने मेरे निवास स्थान पर पहुंचे एवं मुझे अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया हैं, यह मेरा सौभाग्य है कि मैं अपने जीवन काल में इस ऐतिहासिक का उत्सव का साक्षी बनेगा।

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान 10 दिन तक उत्सव कार्यक्रम चलेगा एवं प्राण प्रतिष्ठा की जिम्मेदारी साधु संत निभाएंगे।

मंदिर बनने के बाद हर दिन एक से डेढ़ लाख तक भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे, हर बात को गर्भ ग्रह में भगवान के दर्शन करने के लिए 20 से 30 सेकंड का समय मिलेगा।

नागेंद्र मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि वह उसे दिन अयोध्या ना आए अपने घर एवं गांव में ही पूजा करें प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का टीवी पर प्रसारण भी होगा ट्रस्ट का कहना है कि अयोध्या में भारी भीड़ होने की संभावना है , जिससे सुरक्षा एवं सुविधाओं में दिक्कत आ सकती है।

यह भी पढ़ें नीम का थाना विधानसभा चुनाव परिणाम जातीय समीकरण इतिहास Neem ka thana Assembly Election Result 2023

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts