विधानसभा उपचुनाव से पहले आरएलपी कांग्रेस का गठबंधन टूटा ?

विधानसभा उपचुनाव से पहले आरएलपी कांग्रेस का गठबंधन टूटा ? राजस्थान में लोकसभा चुनाव में पांच विधायक चुनाव जीतकर लोकसभा......

- Advertisement -

विधानसभा उपचुनाव से पहले आरएलपी कांग्रेस का गठबंधन टूटा ?

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में पांच विधायक चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंच गए इसके बाद अब राजस्थान के पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे लेकिन इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी और अन्य दलों का गठबंधन नहीं होगा।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कमेटी का गठन करके सभी 5 विधानसभा सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है।

राजस्थान की पांच विधानसभा सीटों के उपचुनाव की तारीखों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी इनमें से तीन विधानसभा सीटों पर 2023 का विधानसभा चुनाव जीत चुकी है ऐसे में कांग्रेस पार्टी में विधानसभा सीटों को दोबारा जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं।

राजस्थान की पांच विधानसभा सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी का अन्य दलों के साथ गठबंधन नहीं होगा।कांग्रेस पार्टी ने खींवसर, चौरासी, झुंझुनूं, दौसा, देवली उनियारा सीटों पर तैयारी शुरू कर दी हैं। इनमें से तीन विधानसभा सीटें कांग्रेस के पास थी और एक एक विधानसभा सीट आरएलपी एवं बीएपी के पास थी।

हनुमान बेनीवाल ने मांगी थी दो विधानसभा सीटें

इससे पहले हनुमान बेनीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी के साथ उपचुनाव में गठबंधन होता हैं तो दो विधानसभा सीटों पर आरएलपी चुनाव लड़ेगी, लेकिन अब इन कयासों पर विराम लग चुका हैं।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल खींवसर एवं देवली उनियारा विधानसभा सीट पर गठबंधन से चुनाव लड़ने की कोशिश कर रही थी।

इधर चौरासी विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन किया था।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha