खींवसर विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल क्या कहता है? Khinwsar Vidhansabha Election Opinion Poll

खींवसर विधानसभा सीट का ओपिनियन पोल क्या कहता है? Khinwsar Vidhansabha Election Opinion Poll

नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की गढ़ मानी जाती है, 2008 में खींवसर विधानसभा सीट के गठन के बाद से यहां पर हनुमान बेनीवाल का कब्जा है।

2023 के विधानसभा चुनाव में यहां पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रेवंतराम डांगा व कांग्रेस पार्टी से तेजपाल मिर्धा चुनाव मैदान में है।

खींवसर विधानसभा सीट से 2023 के ओपिनियन पोल एवं राजनीतिक जानकारों के मुताबिक 2023 का विधानसभा चुनाव मुख्य तौर पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी अनुमान बेनीवाल और कांग्रेस के प्रत्याशी तेजपाल मिर्धा के मध्य होने की संभावना हैं।

यह भी पढ़ें खींवसर से रेवंतराम डांगा को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया, हनुमान बेनीवाल का गढ़ हैं

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रेवत राम डांगा की फिलहाल स्थिति कमजोर है एवं तेजपाल मिर्धा अगर चुनाव में अपनी स्थिति सुधारते हैं तो इस सीट का इतिहास बदलने में सफल हो पाएंगे, लेकिन यह भी इतना आसान नहीं होगा क्योंकि तेजपाल मिर्धा पहली बार यहां से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts