भाजपा ने भजनलाल शर्मा को क्यों बनाया मुख्यमंत्री, जान लीजिए वजह

भाजपा ने भजनलाल शर्मा को क्यों बनाया मुख्यमंत्री, जान लीजिए वजह राजस्थान में भाजपा ने पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री सौंप कर…

भाजपा ने भजनलाल शर्मा को क्यों बनाया मुख्यमंत्री, जान लीजिए वजह

राजस्थान में भाजपा ने पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री सौंप कर सबको हैरान कर दिया है, आज हम जानेंगे कि आखिर क्या वजह रही की भारतीय जनता पार्टी ने भजनलाल को मुख्यमंत्री पद का दावेदार समझा और 115 विधायकों में से सबसे बेहतर भजनलाल को माना।

  • आरएसएस से जुड़े

भजनलाल के 34 साल का राजनीतिक कैरियर के साथ ही संघ में काम किया है एवं भजनलाल किसी भी बड़े विवाद में शामिल नहीं हुए एवं भजनलाल ने अपने राजनीतिक जीवन के अंदर कोई पद भी नहीं लिया।

  • ब्राह्मण वोट बैंक

आगामी साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सवर्णों के वोट बैंक पर फोकस करने के लिए भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया गया है इस बार 16 ब्राह्मण विधायक जीते जिनमें से 12 विधायक भारतीय जनता पार्टी से जीते।

  • हर वर्ग को दी तवज्जो

भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में एसटी चेहरे को मुख्यमंत्री बनाकर वोट साधने की कोशिश की, मध्य प्रदेश में ओबीसी शहर को सामने लाया गया एवं अब राजस्थान में सामान्य वर्ग के चेहरे को सामने लाकर सभी वर्गों को तवज्जो देने की कोशिश की है।

  • पूर्वी राजस्थान में मजबूत नेता

भाजपा ने लोकसभा चुनाव पर नजर रखते हुए पूर्वी राजस्थान में भाजपा ने वोट बैंक साधने की कोशिश करते हुए भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री के लिए बेहतर समझा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *