भजनलाल शर्मा का जीवन परिचय Rajasthan CM BhajanLal Sharma Biography In Hindi

भजनलाल शर्मा का जीवन परिचय Rajasthan CM BhajanLal Sharma Biography In Hindi भजनलाल का जीवन परिचय, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल......

- Advertisement -

भजनलाल शर्मा का जीवन परिचय Rajasthan CM BhajanLal Sharma Biography In Hindi 

भजनलाल का जीवन परिचय, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कौन है, Rajasthan Chief minister BhajanLal Sharma, BhajanLal Sharma Biography, BhajanLal Sharma jivan prichay, भजनलाल शर्मा बायोग्राफी, भजन लाल शर्मा के बारे में

2023 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा को पेश किया।

 

भजनलाल शर्मा जन्मतिथि1967
भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक कब बने2023
भजन लाल शर्मा की पत्नी का नामगीता
भजन लाल शर्मा के बेटे कुणाल व अभिषेक
भजनलाल शर्मा कहां के हैं भरतपुर

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए हैं, 5 साल की उम्र के भजन लाल शर्मा का जन्म भरतपुर की अटारी नदबई में हुआ लेकिन भजनलाल शर्मा 2023 की विधानसभा चुनाव में जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ें।

भजनलाल शर्मा ने करीब 36 साल पहले राजनीति में प्रवेश किया एवं 1987 में नदबई से देहाती परिषद में जुड़े, एबीवीपी के संपर्क में आने के बाद भजन लाल शर्मा का राजनीतिक जीवन शुरू हुआ।

1990 में कश्मीर मार्च में भजन लाल शर्मा शामिल हुए थे एवं उधमपुर में विशाल शर्मा ने अपनी गिरफ्तारी दी, 1991 92 में उन्हें भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई एवं इसके बाद सतीश पूनिया 1997 में प्रदेश अध्यक्ष थे, तब नई जिम्मेदारी मिली। इसी बीच 1992 में श्री राम जन्मभूमि आंदोलन में भजनलाल शर्मा जेल भी गए थे।

2000 में 27 वर्ष की उम्र में भजन लाल शर्मा अटारी गांव के सरपंच बने एवं इसके बाद भरतपुर भाजपा जिला मंत्री, जिला महामंत्री एवं तीन बार जिला अध्यक्ष रहे।

भजनलाल शर्मा 2014 में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं 2016 में प्रदेश महामंत्री बनाए गए, इसी दौरान भजनलाल शर्मा ने कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की एवं मंच साझा किया।

2022 को भाजपा अध्यक्ष जेपी नोएडा के साथ भजनलाल ने रणथंबोर की सफारी की थी।

भजनलाल की शिक्षा

भजनलाल ने 1993 में राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर से एमए की पढ़ाई की थी‌।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha