World Cup Final Prize: वर्ल्ड कप फाइनल जीतने वाले को मिलेंगे 33 करोड रुपए, और सेमीफाइनल वाले को मिलेंगे इतने रुपए

News Bureau
2 Min Read

World Cup Final Prize: वर्ल्ड कप फाइनल जीतने वाले को मिलेंगे 33 करोड रुपए और सेमीफाइनल वाले को मिलेंगे इतने रुपए

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल जीतने पर कितने रुपए मिलते हैं cricket final world cup jitne per kitne rupaye milte Hain

क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म होने के अंतिम पड़ाव पर है एवं वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला होगा।

वर्ल्ड कप फाइनल जीतने वाले को कितने रुपए मिलते हैं ?

आईसीसी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले प्राइज मनी की घोषणा की थी, जिसमें बताया था कि टूर्नामेंट में प्राइज मनी का बजट 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर हैं।

वर्ल्ड कप में विजेता बनने वाली टीम को 4 मिलियन अमेरिका डॉलर मिलेंगे , यानी की क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच जीतने वाली टीम को करीब 33.31 करोड रुपए मिलेंगे।

वर्ल्ड कप फाइनल हारने वाले को कितने रुपए मिलते हैं ?

वर्ल्ड कप फाइनल हारने वाली टीम को 2 मिलियन अमेरिकी डालर मिलेंगे यानी कि वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में उपविजेता टीम को 16.65 करोड़ रुपए मिलेंगे।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जाने पर कितने रुपए मिलते हैं ?

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक पहुंच कर सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 6.66 करोड रुपए मिलेंगे। अफ्रीका और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हारने के बाद 6 करोड़ से भी ज्यादा रुपए मिलेंगे।

वहीं इस दौड़ में बाहर होने वाली टीमों को 83.29 लाख रुपए मिलेंगे।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha