Fact Checker: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबैन ने कांग्रेस ज्वॉइन की ?

Prakash Choudhary
By Prakash Choudhary - Editor In Chief Fact Check All India Latest
2 Min Read

Fact Checker: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबैन ने कांग्रेस ज्वॉइन की ?

लोकसभा चुनाव के बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि देश के प्रधानमंत्री व भाजपा के नेता नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबैन ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर दी।

https://twitter.com/SurabhiMaradiya/status/1773568678732210593?s=19

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी की राजनीति में शामिल होने की खबर कम हैरान करने वाली हो सकती है लेकिन खबर में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक विरोधी पार्टी कांग्रेस में नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबैन शामिल हो गईं हैं।

20240316 091903

वायरल फोटो में AAJ TAK न्यूज़ चैनल का लोगो भी लगाया गया है, लेकिन Really Bharat Fact Checker Team ने संबंधित कीवर्ड की तलाश की तो इस प्रकार की कोई खबर नहीं मिली।

इसके बाद हमारी टीम ने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसके बारे में जानकारी एकत्रित करना शुरू की, एवं इस वायरल खबर की कोई सच्चाई नहीं है, यहींं निष्कर्ष अंतिम तक पहुंचा।

20240329 163805

अतः साफ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबैन ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन नहीं की है, सोशल मीडिया पर वायरल खबर पूरी तरीके से फर्जी खबर है एवं यह आज तक चैनल द्वारा भी प्रकाशित नहीं की गई है।

वायरल फोटो एडिटेड हैं, एवं सोशल मीडिया पर फर्जी खबर को वायरल किया जा रहा है।

.

Share This Article
Avatar of prakash choudhary
By Prakash Choudhary Editor In Chief
आस पड़ोस की कहासुनी , राजनीति की सीधी व उटपटांग बातें , शिक्षा जगत की खबरें । #PrakashChoudhary नया लेखक लेकिन कुछ पुराने रीति रिवाजों का जानकार 😊
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना