जल्द ही पेट्रोल ₹28 और डीजल ₹25 होगा सस्ता….

News Bureau
2 Min Read

देश की जनता के लिए यह एक खुशखबरी हो सकती है क्योंकि लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों पर अब ब्रेक तो लगेंगे ही लेकिन इसके साथ ही पेट्रोल डीजल की कीमत भी कम हो जाएगी ।

Img 20210917 113429

क्योंकि पेट्रोल व डीजल को जीएसटी में शामिल करने की संभावनाएं जताई जा रही है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसलिंग की 45 वीं बैठक लखनऊ में होने जा रही है और पूरे देश की नजरें इसे काउंसलिंग की बैठक पर टिकी हुई है क्योंकि इस बैठक के बाद पेट्रोल व डीजल के दामों को लेकर लोगों को एक राहत की सांस मिल सकती है।

अगर पेट्रोल व डीजल को जीएसटी में शामिल कर दिया जाता है तो वर्तमान में पेट्रोल के भाव लगभग ₹110 प्रति लीटर व डीजल के भाव लगभग ₹100 प्रति लीटर हैं जो कि घट कर पेट्रोल के दाम करीब ₹82 प्रति लीटर व डीजल के दाम करीब ₹75 प्रति लीटर हो जाएंगे ।

पेट्रोल व डीजल को जीएसटी में शामिल करने की संभावनाएं इसलिए भी है क्योंकि अगले साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, अगर पेट्रोल में डीजल को सस्ता नहीं किया जाता है तो निश्चित ही भारतीय जनता पार्टी को नुकसान हो सकता है।

अगर पेट्रोल डीजल को जीएसटी में शामिल किया जाता है तो जनता के लिए यह एक खुशनुमा पल हो सकता है क्योंकि पेट्रोल व डीजल की रेट घटेगी।

1 जुलाई 2017 को लागू हुई GST में पेट्रोल ,डीजल, प्राकृतिक गैस व कच्चे तेल को जीएसटी से बाहर रखा गया।

इस साल के अंत तक दवाईयों को भी जीएसटी से बाहर रखे जाने की संभावनाएं हैं ।

यह भी पढ़ें

बिजली बिल कैसे देखें

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी , इस साल भी दिवाली पर नहीं फुटेगें पटाखे..

राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को मंजूरी मिलने के संकेत

गूगल ला रहा है नया फिचर … ना सिम चाहिए ना रिचार्ज बस ऐसे करिए काॅल….

 

 

 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना