Reet Paper Leak शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला बोले – नहीं होगी CBI जांच ……

News Bureau
3 Min Read
  • REET पेपर लीक

  • सरकार CBI को तैयार नहीं

रीट परीक्षा के बाद लगातार रीट अभ्यार्थियों के द्वारा रीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर सीबीआई को जांच सौंपने की मांग की जा रही है, लेकिन राजस्थान सरकार इसके लिए हामी नहीं भर रही है , राजस्थान सरकार अभी तक यह नहीं मान रही है कि रीट के पेपर में कुछ धांधली हुई है , राजस्थान सरकार यह भी नहीं मान रही है कि रीट का पेपर लीक हुआ है। , शिक्षा मंत्री वीडियो क ने बताया कि सीबीआई जांच करें इतना बड़ा मुद्दा नहीं है , एसओजी टीम जांच कर रही है और रीट परीक्षा में कोई धांधली होने की जानकारी अभी तक नहीं मिली है।

Img 20210925 161544

हालांकि एसओजी ने करीब 35 लोगों को गिरफ्तार में लेकर जांच शुरू कर दी है , इस जांच में एसओजी टीम द्वारा जांच शुरू करने के बाद एसओजी ने पेपर लीक करने वाले गिरोह के काफी लोगों को गिरफ्तार कर दिया है । ‍‍, एसओजी टीम ने गुरुवार को शिक्षा बोर्ड के ऑफिस में भी पहुंचकर पूछताछ की थी ।

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि राजस्थान सरकार अभी तक इस बात से अनजान क्यों बन रही है ?  राजस्थान के वर्तमान शिक्षा मंत्री कला को जब इसके बारे में पूछा गया है तू बी डी कल्ला ने बताया कि रीट परीक्षा में नकल के प्रयास जरूर हुए लेकिन पुलिस ने इससे पहले बदमाशों को दबोच लिया था । यानी कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री एवं मान रहे हैं कि रीट परीक्षा में पेपर लीक नहीं हुआ है।

तो फिर सवाल यह भी है कि क्या एसओजी टीम झूठ बोल रही है ? , क्योंकि एसओजी टीम लगातार जांच करके संकुल स्कूल तक पहुंचे थी । , और उसी संकुल स्कूल से किसी शिक्षक ने रीट पेपर को लीक किया था ।

अभी तक तो रीट परीक्षा में नकल गिरोह का एक ग्रुप पकड़ा गया है राजस्थान में रीट परीक्षा के समय कितने नकल गिरोह ग्रुप एक्टिव थे , मगर सरकार इन पर कोई कठोर एक्शन लेने के मूड में नहीं दिख रही है। इन अपराधियों में से कई अपराधियों ने तो इसलिए रीट परीक्षा में भी नकल करने या करवाने के प्रयास किए थे और कईयों को पिछली रीट परीक्षा में भी गिरफ्तार किया गया था । 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha