Russian Ukraine : क्या तीसरे विश्व युद्ध का संकेत हैं , रूस यूक्रेन का युद्ध ?

News Bureau
3 Min Read

रूस यूक्रेन युद्ध ( Russian Ukraine News )

दुनिया भर में रूस और यूक्रेन के बीच के युद्ध को देखते हुए माहौल चिंताजनक है , क्योंकि अगर यह मामला इसी तरह बढ़ता गया तो इससे युद्ध को विश्व का तीसरा युद्ध बनने से कोई नहीं रोक सकता क्योंकि एक तरफ जहां रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने युद्ध के ऐलान के साथ यूक्रेन को घेर लिया है तो दूसरी तरफ भी यूक्रेन ने भी विश्व के अन्य देशों को मुसीबत में साथ देने का आग्रह किया है , अब देखना यह होता है कि अमेरिका यूक्रेन के साथ आता है या चुप रह जाता है ? , क्योंकि अमेरिका ने रूस को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर रूस यूक्रेन पर हमला करता है तो अमेरिका इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा ।

20220224 112038

जानकारी के अनुसार रूस की सेना ने यूक्रेन को चारों ओर से घेर लिया है , वहीं रूस की जल सेना भी वहां पहुंच गई है , यूक्रेन सेना ने पूर्वी यूक्रेन से नागरिकों को तत्काल निकालने का काम शुरू कर दिया है एवं रूस द्वारा धमाकों से 100 से ज्यादा यूक्रेन नागरिकों की मौत हो चुकी है , वहीं रूस सेना लगातार यूक्रेन की तरफ बढ़ रही है , इधर रूस मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार बताया जा रहा है कि रूस सेना ने यूक्रेन पर हमला करने में विशेष हथियारों का प्रयोग किया है , क्योंकि रूस जानता है कि अगर अमेरिका सेना यूक्रेन सेना का साथ देती है तो आसानी से निपटा जाएगा।

नागरिक लगातार अपनी गाड़ियां लेकर कीव शहर की तरफ बढ़ रहे हैं , वही यूक्रेन में रूस राष्ट्रपति पुतिन की जंग एलान के बाद एक भगदड़ सी मच गई है । 

इधर भारत ने भी अभी तक किसी भी देश का समर्थन नहीं किया है और विदेश मंत्रालय द्वारा आला अधिकारियों एवं बड़े नेताओं को इस पर किसी भी प्रकार का बयान देने से मना किया गया है ‌‌।

रूस यूक्रेन विवाद क्या है ? , Russian Ukraine War

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना