राजस्थान में पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

News Bureau
2 Min Read

राजस्थान में फिलहाल राजनीतिक पार्टियों के हालात देखे जाए तो ठीक नहीं है क्योंकि दोनों पार्टियों में अंदर खाने बहुत कुछ चल रहा है , वहीं इधर अमित शाह द्वारा संकेत दिया जा चुका है कि आगामी विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी के नेतृत्व में पीएम मोदी के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़े जाएंगे ।

राजस्थान में भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को केंद्र में पदाधिकारी बनाया गया , लेकिन राजे राजस्थान छोड़कर केंद्र में काम करने के लिए उत्सुक नहीं दिखाई दे रही है।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी वसुंधरा राजे को राजस्थान में काम ना देकर केंद्र में राष्ट्रीय नेता के तौर पर वसुंधरा राजे को स्थापित करना चाहते है।

लेकिन इसी बीच अमित शाह द्वारा साफ संकेत दिया गया कि आगामी 2030 में होने वाले विधानसभा चुनाव में राजस्थान में पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाएगा , इससे पहले ही विधानसभा चुनाव 2018 में वसुंधरा राजे की सीएम चेहरे के रूप में चुनाव लड़ा गया था और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी को हार मिली थी , इसके बाद लोकसभा चुनाव में राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा रहा , यानी कि भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व मानता है कि राजस्थान में पीएम मोदी के नाम पर जनता वोट करने के लिए राजी है।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के कुछ महीनों बाद ही राजस्थान में लोकसभा चुनाव हुए थे , और लोकसभा चुनावों में राजस्थान में कांग्रेस को दुसरी बार करारी हार मिली।

और इसी बात पर अब राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 में भारतीय जनता पार्टी किसी भी नेता को मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में घोषित नहीं करेगी।

अपनी फोटो गूगल में कैसे डालें

 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं