कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष : राजस्थान के इस नेता को बनाया जाएगा कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष ?

कांग्रेस पार्टी का आलाकमान अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश में हैं ? , पहले संभावना थी कि राहुल गांधी कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं लेकिन इसके बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया ‌‌।

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से इनकार करने पर कांग्रेस आलाकमान ने एक ऐसे नेता की खोज की है जो राजस्थान से है । हालांकि अभी तक आधिकारिक जानकारी मिलना बाकी है लेकिन विभिन्न स्रोतों एवं मीडिया रिपोर्ट्स के राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं ।

बताया जा रहा है कि गांधी परिवार के तीनों नेताओं के बीच अशोक गहलोत के नाम को लेकर सहमति हो गई है एवं सीडब्ल्यूसी की मीटिंग में अध्यक्ष पद के नाम को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 23 अगस्त को सोनिया गांधी से मुलाकात की एवं इसके बाद देर शाम सोनिया गांधी ने खुद राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

एवं मधुसूदन मिस्त्री को आज अध्यक्ष चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश भी दिए जा चुके हैं।

नए अध्यक्ष के नाम के ऐलान के बाद सोनिया गांधी के मेडिकल चेकअप को लेकर सोनिया गांधी , प्रियंका गांधी एवं राहुल गांधी यूएस जाने वाले हैं। रॉबर्ट वाड्रा भी यूएसए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोनिया गांधी के नजदीकी नेताओं में से एक है , एवं उनकी राहुल गांधी से भी काफी नजदीकियां हैं , कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भी हैं । अशोक गहलोत को अगर कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनती है , तो राजस्थान कांग्रेस के भीतर चल रही आपसी खींचतान समाप्त होने की उम्मीद की जा सकती है एवं कांग्रेस पार्टी के लिए 2023 के विधानसभा चुनाव के राह आसान भी हो सकती है।

हालांकि इस बारे में अभी तक का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन 24 अगस्त की शाम तक कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का नाम स्पष्ट हो सकता है।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts