पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत क्या है ? जानकर आपके होश उड़ जाएंगे Pakistan mein petrol ki kimat kya in rupees

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत क्या है ? जानकर आपके होश उड़ जाएंगे Pakistan mein petrol ki kimat kya in......

- Advertisement -

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत क्या है ? जानकर आपके होश उड़ जाएंगे Pakistan mein petrol ki kimat kya in rupees 

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत को लेकर हर कोई हैरान है , जहां पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था लगातार कमजोर होती जा रही है वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी अब इस बात का अंदाजा हो गया है कि पाकिस्तान की महंगाई की मार से लगातार देश की जनता पर भी बुरा असर पड़ रहा है ।

अगर 2023 के 15 फरवरी के बाद की जाए तो इस समय पाकिस्तान के पेट्रोल की कीमत करीब ₹272 प्रति लीटर है यानी कि पाकिस्तान के पड़ोसी देश भारत में करीब ₹110 के आसपास पेट्रोल की कीमत है वहीं पाकिस्तान में इससे दोगुना से भी ज़्यादा महंगा पेट्रोल है।

वहीं पाकिस्तान में डीजल की कीमत बढ़कर ₹280 प्रति लीटर हो गया है , एवं केरोसिन की कीमत की बात की जाए तो पाकिस्तान में केरोसिन की कीमत ₹12 की बढ़ोतरी के साथ ₹200 पार करते हुए ₹202 प्रति लीटर तक हो गया हैं।

पाकिस्तान में अन्य चीजों की बात की जाए तो लगभग सभी चीजें भारत की तुलना में पाकिस्तान में दोगुनी से भी ज्यादा रेट में मिल रही है , पाकिस्तान में घरेलू गैस की कीमत में 112 फ़ीसदी की बढ़ोत्तरी की मंजूरी भी दे दी गई एवं पाकिस्तान की जनता भी लगातार शरीफ एवं पाकिस्तान सरकार का विरोध करती नजर आ रही है। क्योंकि पाकिस्तान में घरेलू आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए भी जनता को बेहद ज्यादा कीमतें चुकानी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें चोरी करने वालों को क्या सजा मिलती हैं? , चोरी करने वालों पर कौनसी धारा लगती हैं?

पाकिस्तान में भारत के साथ राजनैतिक संबंध स्थापित करने की बात कही है एवं पाकिस्तान ने कहा है कि हमें भारत के साथ बेहतर संबंध रखने के लिए इच्छुकता है एवं अपने पड़ोसी देशों के साथ घनिष्ठ संबंध रहना चाहते हैं , पाकिस्तान पहले भी कई बार इस प्रकार की हरकतें कर चुका है एवं जब भी अर्थव्यवस्था बेहद कमजोर पड़ती है तो अपने पड़ोसी देशों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करता है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha