पाकिस्तान में आटा क्या भाव है ? पाकिस्तान में आलू का क्या भाव है ? जानिए पाकिस्तान में आवश्यक चीजों की कीमत

पाकिस्तान में दूध की कीमत क्या है , पाकिस्तान में आटा क्या भाव है , पाकिस्तान में आलू का भाव क्या है , Pakistan mein…

पाकिस्तान में दूध की कीमत क्या है , पाकिस्तान में आटा क्या भाव है , पाकिस्तान में आलू का भाव क्या है , Pakistan mein petrol ki kimat kya in rupees , पाकिस्तान में गेहूं के आटे का भाव क्या है ? , पाकिस्तान में टमाटर का क्या भाव है ?

पाकिस्तान में महंगाई बढ़ने की चर्चा विश्व के कोने-कोने में हो रही है , क्योंकि पाकिस्तान पर लगातार आरोप लग रहे थे कि पाकिस्तान आतंकवादियों को संरक्षण देता है , लेकिन अब पाकिस्तान में लगातार कमजोर हो रही है अर्थव्यवस्था पाकिस्तान के लिए ही मुसीबत बन गई है।

पाकिस्तान के इन सामानों की कीमतों की बात की जाए , सभी चीजें लगातार महंगी होती जा रही है पाकिस्तान में इन दिनों चावल की कीमत न्यूनतम ₹200 रुपए प्रति किलो बताई जा रही है , वही बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में प्रति लीटर दूध की कीमत भी करीब ₹150 रुपए को पार कर चुकी है।

अगर पाकिस्तान में पेट्रोल की बात की जाए तो पाकिस्तान में पेट्रोल ₹272 रुपए प्रति लीटर से भी महंगा मिल रहा हैं , पाकिस्तान में डीजल की बात की जाए तो पाकिस्तान में डीजल की कीमत करीब ₹280 रुपए प्रति लीटर है ।

वहीं पाकिस्तान में आलू की कीमत ₹70 प्रति किलो है , पाकिस्तान में महंगाई की दरों को देखा जाए तो बेहद तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान में टमाटर ओं की कीमत की बात की जाए तो पाकिस्तान में टमाटर प्रति किलो 130 रुपए से भी ज्यादा की कीमत पर मिल रहे हैं।

लगातार कंगाल हो रहे पाकिस्तान के आटे की कीमत की बात की जाए तो यहां पर करीब ₹140 रुपए प्रति किलो की कीमत पार कर चुकी है ।

यह भी पढ़ें पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत क्या है ? जानकर आपके होश उड़ जाएंगे Pakistan mein petrol ki kimat kya in rupees

पाकिस्तान में दैनिक जीवन के आवश्यक चीजों की कीमत देखकर अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तान में महंगाई किस तरह बढ़ती जा रही है एवं 15 फरवरी की  पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत में करीब ₹25 का बढ़ोतरी देखने को मिली ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *