बालोतरा में आरएलपी का चौथे दिन भी धरना जारी , मेढक चाल चलकर जताया विरोध

News Bureau
3 Min Read

बालोतरा में आरएलपी का चौथे दिन भी धरना जारी

बालोतरा में बजरी की दरों को कम करने को लेकर एवं बजरी माफियाओं द्वारा स्थानीय लोगों को डराने धमकाने के विरोध में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बैनर तले आयोजित धरना चौथे दिन भी जारी रहा ‍‍ , आरएलपी नेता थान सिंह डोली में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि बालोतरा के डाक बंगले में उपखंड अधिकारी विवेक व्यास , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य एवं सीआई उगमराज सोनी के साथ वार्ता हुई लेकिन वार्ता असफल रही ‌‌, ऐसे में आरएलपी का धरना जारी रहेगा ‌।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी द्वारा दिए जा रहे धरने के तीसरे दिन धरना स्थल पर यज्ञ का आयोजन करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सद्बुद्धि की प्रार्थना की , एवं आरएलपी के जिलाध्यक्ष जलाराम पालीवाल एवं पचपदरा से आरएलपी नेता थानसिंह डोली ने धरना प्रदर्शन के चौथे दिन मेंढक चाल चलकर विरोध दर्ज करवाया। आरएलपी के प्रदेश महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल , गजेंद्र सियोल समेत कई नेता मौजूद रहे।

पाटोदी , बायतु , गिड़ा व चौहटन सहित कई तहसील मुख्यालयों पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बजरी की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा एवं आरएलपी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बजरी संबंधित मांगों को ना मानने पर बालोतरा में बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें COVID-19: भारत में एक बार फिर कोरोना की हो सकती है दस्तक

बालोतरा में बजरी को लेकर मांगों पहले भी कई बार विरोध प्रदर्शन किए जा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी निष्कर्ष नहीं निकला है। ऐसे में आरएलपी ने इस बार अनिश्चितकालीन धरने की रणनीति अपनाई।

जानकारी के मुताबिक आरएलपी के अनिश्चितकालीन धरने पर अगर दीपावली से पहले सहमति नहीं बन पाती है तो आरएलपी बड़े आंदोलन की तरफ अग्रसर हो सकती है।

उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि बाड़मेर की जनता बजरी माफियाओं के आतंक से परेशान हैं एवं राज्य सरकार इस पर कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रही है स्थानीय नेता बजरी माफियाओं से मिले हुए हैं , इसीलिए आरएलपी ने जनता की बात सरकार तक पहुंचाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया ‌।

 

यह भी पढ़ें विधानसभा चुनाव 2023 : बीजेपी राजस्थान में करवा रही है सर्वे , तलाश रही जमीनी हकीकत

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना