Whatsapp सर्विस शुरू : करीब डेढ़ घंटे बंद रहा व्हाट्सएप

News Bureau
2 Min Read

Whatsapp सर्विस शुरू : करीब डेढ़ घंटे बंद रहा व्हाट्सएप

मैसेजिंग के रूप में लोगों का सबसे पसंदीदा एप्प व्हाट्सएप की सर्विस मंगलवार को दुनिया भर के कई हिस्सों में बंद रही । इस दौरान भारत के भी राजस्थान , मध्य प्रदेश , पंजाब सहित आसपास के राज्यों में व्हाट्सएप सर्विस डाउन रही , हालांकि दुनिया भर में कहां-कहां पर व्हाट्सएप सर्विस बंद रही , इसके बारे में व्हाट्सएप ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है।

इस दौरान व्हाट्सएप पर कोई भी यूजर किसी अन्य यूजर को मैसेज या फिर कोई फोटो या फाइल नहीं भेज सकता था । वह इसको लेकर सरकार ने व्हाट्सएप की कंपनी से रिपोर्ट भी मांगी है।

व्हाट्सएप की सर्विस 12:25 के लगभग बंद हुई थी , व्हाट्सएप के पेरेंट्स कंपनी मेटा ने कहा कि व्हाट्सएप की सर्विस को जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिश की जा रही है। एवं कंपनी ने करीब 100 मिनट के बाद 2:05 पर व्हाट्सएप की सर्विस को वापिस शुरु किया हैं।

व्हाट्सएप यूजर बिना परेशानी के व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं एवं व्हाट्सएप सर्विस के बंद होने पर जिन यूजर्स द्वारा किसी अन्य यूजर्स को मैसेज भेजने का प्रयास किया गया है वे सभी मैसेज भेजने वाले यूजर्स के इंटरनेट शुरू करने पर स्वत: ही भेजे जाएंगे।

कंपनी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कुछ यूजर्स को मैसेज भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि व्हाट्सएप ने सर्विस चालू करने के बाद भी इस समस्या के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी।

इससे पहले भी आज से करीब 1 साल पहले 4 अक्टूबर को पूरी दुनिया में 6 घंटे तक व्हाट्सएप , इंस्टाग्राम एवं फेसबुक बंद रहे थे। व्हाट्सएप सर्विस के बंद होने पर दुनियाभर के करोड़ों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा ।

व्हाट्सएप , इंस्टाग्राम व फेसबुक तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पेरेंट्स मेटा कंपनी हैं ।

यह भी पढ़ें आज साल का अंतिम सूर्य ग्रहण , जानिए कब रहेगा सूर्य ग्रहण

.

TAGGED:
Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना