भारतीयों को यूक्रेन छोड़ने की चेतावनी , दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

News Bureau

भारतीयों को यूक्रेन छोड़ने की चेतावनी , दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई कई महीनों से लगातार जारी है लेकिन अब युद्ध का रूप और भयंकर होने की आशंकाएं जताई जा रही है ।

रूस ने यूक्रेन के बीच की लड़ाई लगातार विस्फोटक होती जा रही है एवं यूक्रेन और रूस की लड़ाई के बीच एक बार युद्ध खत्म होने की उम्मीद दिख रही थी वह फिर से विध्वंसक रूप ले चुकी है ।

इसी बीच से भारतीय दूतावास ने सभी भारत के नागरिकों को यूक्रेन को तत्काल छोड़ने का निवेदन किया है , भारतीय दूतावास ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि जिन भारतीयों ने अभी तक यूक्रेन को नहीं छोड़ा है वह तुरंत यूक्रेन से बाहर निकल जाएं और दूतावास ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं । दूतावास ने कहा कि भारतीय नागरिकों पास जिस प्रकार के भी संसाधन उपलब्ध हो वे तत्काल यूक्रेन से निकलने की कोशिश करें।

दूतावास ने 380933359958 , 380635917881 इत्यादि नंबर जारी किए हैं एवं दूतावास के जरिए यूक्रेन में बसे भारतीयों की जानकारी इकट्ठा कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक रोज योगदान पर हमले लगातार तेज करने की तैयारी कर रहा है एवं इससे युक्रेन में सुरक्षा व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है और दूतावास ने भारत के नागरिकों को यूक्रेन की यात्रा ना करने की सलाह दी है।

फिलहाल के हालातों की बात की जाए तो रूस लगातार यूक्रेन पर ड्रोन हमलों के जरिए यूक्रेन को परेशान कर रहा है। रोशनी पावर हाउस पर भी हमला किया एवं कई नागरिकों को मार डाला ।

रूस के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि देश में बिजली स्टेशनों को रूस निशाना बना रहा है वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन ने भी साफ शब्दों में कह दिया है कि वो रूस की रक्षा करने के लिए हर जरूरी फैसला लेंगे।

Whatsapp सर्विस शुरू : करीब डेढ़ घंटे बंद रहा व्हाट्सएप

इसी बीच परमाणु हमले की आशंका भी लगातार बढ़ती जा रही है।

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Leave a comment