हनुमान बेनीवाल की शादी कब हुई ? , हनुमान बेनीवाल का ससुराल कहां है ?

News Bureau
2 Min Read

हनुमान बेनीवाल की शादी कब हुई ? , हनुमान बेनीवाल का ससुराल कहां है ?

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल बार-बार अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं 2022 के शुरुआत से अंत तक उनके दो बयान काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। 2022 के शुरुआत में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा को शादी करने की सलाह दी  , वहीं 2022 के अंत में सरदार शहर के उपचुनाव में हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राहुल गांधी की शादी करवाने की जिम्मेदारी दी।

हालांकि इसके बाद कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ताओं ने हनुमान बेनीवाल का विरोध भी किया , लेकिन हनुमान बेनीवाल इस प्रकार के बयान के बाद माफी नहीं मांगते।

लेकिन इसके बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल की शादी एवं उनके वैवाहिक जीवन के बारे में जानकारी को लोगों ने इंटरनेट पर खोजना शुरू कर दिया , तो Really Bharat ने इस पर जानकारी प्रदान करनी चाही ।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की शादी 9 दिसंबर 2009 को हुई थी ,  वे इससे पहले 2008 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी से पहली बार खींवसर से विधायक चुने गए। हनुमान बेनीवाल की शादी गंगानगर के सरदारपुरा में रहने वाली कनिका गोदारा के साथ हुई । कनिका गोदारा के पिता का नाम कृष्ण गोदारा था। एवं कनिका ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गंगानगर में ही किया उसके बाद कनिका ने उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय से बीएससी की डिग्री प्राप्त की , हनुमान बेनीवाल की शादी के वक्त करीब 30 साल से ज्यादा उम्र थी ।

यह भी पढ़ें सरदारशहर उपचुनाव :आरएलपी ने उपचुनाव में मुकाबला त्रिकोणीय बनाया , अशोक गहलोत, हनुमान बेनीवाल पहुंचे सरदारशहर

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल व कनिका बेनीवाल के 1 पुत्र व एक पुत्री हैं , हनुमान बेनीवाल के पुत्र का नाम आशुतोष बेनीवाल एवं बेटी का नाम दिया बेनीवाल है।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना सावन के पहले सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं , भेजना चाहते हैं