CET Admit Card 2023 10+2 सीनियर सेकेंडरी लेवल के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे

News Bureau
3 Min Read

CET Admit Card 2023 10+2 सीनियर सेकेंडरी लेवल के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे 

सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एडमिट कार्ड , सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम डेट , टेन प्लस टू सीईटी एडमिट कार्ड , एडमिट कार्ड सीईटी 12th

कर्मचारी चयन विभाग द्वारा राजस्थान में पहली बार सीईटी एग्जाम करवाया जा रहा है , सीईटी की ग्रेजुएशन लेवल के एग्जाम हो चुके हैं एवं समान पात्रता परीक्षा के सीनियर सेकेंडरी लेवल के एग्जाम फरवरी माह में होंगे । समान पात्रता परीक्षा यानी कि सीईटी (CET) का 10+2 लेवल का एग्जाम फरवरी माह में 6 चरणों में आयोजित किया जाएगा।

सीनियर सेकेंडरी लेवल की समान पात्रता परीक्षा के पहले चरण के एग्जाम 4 फरवरी को सुबह होंगे एवं दूसरे चरण के एग्जाम 4 फरवरी को शाम को होंगे।

सीनियर सेकेंडरी लेवल की सीईटी एग्जाम के तीसरे चरण के एग्जाम 5 फरवरी की सुबह 9:00 से 12:00 तक होंगे एवं चौथे चरण के एग्जाम 5 फरवरी को शाम को होंगे।

सीईटी एग्जाम के सीनियर सेकेंडरी लेवल के पांचवें चरण के एग्जाम 11 फरवरी को सुबह होंगे , सीनियर सेकेंडरी लेवल के सीईटी एक्जाम के छठे चरण के एग्जाम 11 फरवरी को शाम को होंगे।

कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा अभी तक एडमिट कार्ड के बारे में तारीखों का ऐलान नहीं किया है लेकिन संभावना है कि जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में सीईटी के सीनियर सेकेंडरी लेवल के एग्जाम देने वाले सभी अभ्यर्थियों को एग्जाम डेट एवं एग्जाम जिले के बारे में बता दिया जाएगा।

सिम कार्ड को 5G में कैसे बदलें ? 4G सिम कार्ड को 5G में कैसे चेंज कराएं

एवं इसके बाद अभ्यार्थियों के एग्जाम डेट से करीब 4 या 5 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे जाहिर सी बात है कि तीन चरणों में एग्जाम होंगे तो एडमिट कार्ड भी तीन चरणों में जारी किए जाएंगे।

rsmssb.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर आप एडमिट कार्ड के बारे में जानकारी ले सकते हैं एवं एडमिट कार्ड देख पाएंगे यह कर्मचारी चयन बोर्ड राजस्थान की ऑफिशल वेबसाइट है।

सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल के इस एग्जाम में करीब 15 लाख अभ्यार्थी शामिल होंगे , एवं सीएटीके इस एग्जाम को कर्मचारी सेंड विभाग द्वारा प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाएगा।

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना