फ्री में मोबाइल रिचार्ज कैसे करें ? फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने का ऐप

फ्री में मोबाइल रिचार्ज कैसे करें ? फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने का ऐप

फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप कौन सा हैं ? , फ्री में मोबाइल रिचार्ज किस ऐप से करें?

आपने कई बार सोशल साइट्स पर एवं गूगल पर फ्री में रिचार्ज करने जैसे विज्ञापन जरूर देखे होंगे , लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिरी फ्री रिचार्ज का क्या मामला है और क्या वाकई में फ्री में रिचार्ज होते भी है ?

सबसे पहले बात करते हैं कि हम जब किसी भी एप्स रिचार्ज करते हैं तो पेमेंट एप हमें कभी भी किसी भी त्योहार पर रिचार्ज में छूट प्रदान नहीं करते , यानी कि एक बात तो है कि टेलीकॉम कंपनी किसी भी पेमेंट ऐप को रिचार्ज के मामले में छूट प्रदान नहीं करती हैं।

फिर इसका मतलब यह समझा जाए कि जब भी किसी भी ऐप को इंस्टॉल करते हैं जिसमें आपको बताया गया होगा आपका फ्री में रिचार्ज हो जाएगा , तो इसमें आपको अप्रत्यक्ष रूप से या प्रत्यक्ष रूप से आपके रिचार्ज की कीमत तो चुकानी होगी । क्योंकि इसके मामले में बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को हैक करके रिसर्च करना भी आसान नहीं होता है और यह बिल्कुल भी असंभव है।

यानी की कुल मिलाकर कहा जाए तो फ्री में या फिर मुफ्त में हमें किसी भी ऐप से रिचार्ज नहीं मिलते , हर रिचार्ज की कीमत चुकानी पड़ती है , चाहे ऐप रेफर के माध्यम से उसकी कीमत चुकाओ या फिर आप अन्य किसी भी प्रकार से ….।

यह भी पढ़ें चोरी करने वालों को क्या सजा मिलती हैं? , चोरी करने वालों पर कौनसी धारा लगती हैं?

अगर आप ऐसा कोई ऐप इंस्टॉल कर रहे है तो ऐप इंस्टॉल करते समय ऐप स्टोर या प्ले स्टोर पर ऐप की रेटिंग जरूर देख लें , अगर किसी ऐप की रेटिंग ज्यादा ही खराब है तो आप उसे बिल्कुल मोबाइल में इंस्टॉल ना करें।

आशा करते हैं आपको फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने का मामला समझ आ गया होगा एवं इसे लेकर अब आपके मन में कोई सवाल नहीं होगा।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts