राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा को लगेगा झटका , बीजेपी में शामिल होंगे कांग्रेस के ये नेता

News Bureau

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा को लगेगा झटका , बीजेपी में शामिल होंगे कांग्रेस के ये नेता

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में पहुंचने पर राजस्थान में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश एवं उत्साह देखने को मिल सकता है लेकिन इससे पहले राजस्थान में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से बीजेपी ने अपना प्लान तैयार कर दिया है ।

जानकारों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने प्लान तैयार किया है कि जिस दिन राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का प्रवेश होगा , उसी दिन कांग्रेस के दो से तीन बड़े नेताओं को भाजपा में शामिल किया जाएगा।

यानी कि भाजपा कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में असफल दिखाने के उद्देश्य से अपना प्लान तैयार कर रही हैं।

भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस के दो नेताओं के नाम पर संभावनाएं जताई जा रही है , कांग्रेस के एक नेता मारवाड़ से है जिनके पिता पूर्व में बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी रह चुके हैं  , लेकिन उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की एक दिग्गज नेता के सामने चुनाव लड़ा और चुनाव हार गए , इससे पहले यह नेता सांसद एवं विधायक भी रह चुके हैं , एवं अब संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस के ये नेता अब वापस बीजेपी में शामिल होंगे।

बीजेपी में शामिल होने वाले दूसरे दिग्गज नेता शेखावाटी से हैं , इनकी भी नाराजगी वसुंधरा राजे के प्रति थी एवं इससे पहले यह वसुंधरा राजे के बेहद करीबी नेता रह चुके हैं , इसके बाद नेता ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी लेकिन अब वापिस बीजेपी में शामिल होने की खबरें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि शेखावाटी के इस नेता ने बीजेपी के कई नेताओं से मुलाकात भी की हैं।

भारतीय जनता पार्टी के कई नेता कांग्रेस के ऐसे नेताओं की तलाश में है जो पार्टी से नाराज हैं इन नेताओं को बीजेपी अपने खास योजना के तहत बीजेपी में शामिल करने की तैयारी कर रही है।

Share This Article
Follow:
News Reporter Team