पुलिस के खिलाफ शिकायत कहां करें ? राजस्थान पुलिस की शिकायत कहां करें

पुलिस के खिलाफ शिकायत कहां करें ? राजस्थान पुलिस की शिकायत कहां करें पुलिस के खिलाफ जब भी शिकायत करने......

- Advertisement -

पुलिस के खिलाफ शिकायत कहां करें ? राजस्थान पुलिस की शिकायत कहां करें

पुलिस के खिलाफ जब भी शिकायत करने की बात आती है तो हम लोगों के मन में एक सवाल होता है , कि पुलिस के खिलाफ शिकायत कहां पर कर सकते हैं ? , क्योंकि जब भी हमारी कोई भी शिकायत होती है तो हम अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचते हैं लेकिन जब पुलिस हमारी शिकायत का निस्तारण नहीं करती है तो हम परेशान होकर आगे की प्रक्रिया सोचने लगते हैं लेकिन जब भी आगे की प्रक्रिया सोचते हैं तो हमारे मन में यही सवाल होता है कि पुलिस काम का निस्तारण नहीं कर रही हैं तो पुलिस के खिलाफ शिकायत कहां पर करें और कैसे करें ?

अगर आप किसी भी पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ शिकायत करना चाहती है तो आप उस थाने की एसआई या एसएसओ से शिकायत कर सकते हैं ।

लेकिन जब आप थाना अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाना चाहते हैं तो आप थानाधिकारी से उच्च अधिकारियों के पास अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। यानी कि प्रत्येक जिला स्तर पर एक पुलिस अधीक्षक होता है जो कि जिले का सबसे बड़ा पुलिस अधिकारी होता है। पुलिस अधीक्षक यानी कि एसपी के पास शिकायत करने से आपकी शिकायत का समाधान हो जाएगा।

लेकिन अगर आपकी शिकायत का समाधान नहीं होता है तो आप कमिश्नर से शिकायत कर सकते हैं या फिर राज्य के उच्च पुलिस अधिकारियों से शिकायत कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस द्वारा पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए एक मेल आईडी एवं व्हाट्सएप नंबर पर सार्वजनिक किए गए हैं , आप इस मेल आईडी या व्हाट्सएप नंबर पर भी पुलिस के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Rajasthan Police Fir Status | राजस्थान पुलिस एफ आई आर की स्थिति कैसे देखें | police.rajasthan.gov.in

पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए मेल आईडी [email protected] का उपयोग करेंगे , एवं अगर आप व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं तो इस व्हाट्सएप नंबर 8764527101पर शिकायत दर्ज करा पाएंगे।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha