तेजपाल मिर्धा के समर्थन में 1000 कांग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी, इस्तीफे सौंपे

तेजपाल मिर्धा के समर्थन में 1000 कांग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी, इस्तीफे सौंपे 

कुचेरा नगर पालिका अध्यक्ष एवं 2023 के विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी तेजपाल मिर्धा को कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित करने के बाद कांग्रेस के 400 पदाधिकारी सहित करीब 600 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया‌।

खींवसर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे तेजपाल मिर्धा पर कांग्रेस में रहकर भारतीय जनता पार्टी का प्रचार करने का आरोप लगा था, इसके बाद तीन नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

तेजपाल मिर्धा को पार्टी से बाहर करने के बाद अब 21 पार्षद, आठ पूर्व पार्षद, सात पंचायत समिति सदस्यों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

इसके अलावा कांग्रेस के एक ब्लॉक अध्यक्ष, आठ उपाध्यक्ष, 24 महासचिव, 22 सचिव, 12 सह सचिव, 30 कार्यकारिणी सदस्य, 264 बूथ अध्यक्ष, एक एनएसयूआई, 1 यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

तेजपाल मिर्धा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से मिल हुए हैं, हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस एवं सोनिया गांधी को कई बार गलत बोला था, लेकिन फिर भी कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने बेनीवाल के साथ गठबंधन कर दिया।

तेजपाल ने कार्यकर्ताओं से अपील की, कि वे राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को वोट ना करें।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी से नागौर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी ज्योति मिर्धा से तेजपाल मिर्धा का पारिवारिक रिश्ता है, इससे पहले कांग्रेस नेता रिछपाल मिर्धा एवं विजयपाल मिर्धा ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी।

यह भी पढ़ें भाजपा ने बाड़मेर में इस राजपूत नेता को शामिल कर रविंद्र सिंह भाटी को दिया झटका

तेजपाल मिर्धा जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे, और ज्योति मिर्धा के समर्थन में प्रचार करते नजर आ सकते हैं।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Tags

Share this post:

Related Posts