गाजीपुर में बड़ा हादसा, बारातियों से भरी बस में लगी आग, जिंदा जले

गाजीपुर में बड़ा हादसा, बारातियों से भरी बस में लगी आग

उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से खबर मिल रही है की शादी समारोह से लौट रही बस के ऊपर हाई टेंशन तार गिरने की वजह से कई लोग जिंदा जल गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में करीब 25 लोग शिकार हुए हैं, अधिकारियों के मुताबिक 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई।

मौके पर जिला कलेक्टर , एसपी समेत कई बड़े अधिकारी पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया हैं, अधिकारियों को बचाव कार्य तेजी से करने की निर्देश दिए हैं एवं घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा हैं।

वाराणसी के डीआईजी ओपी सिंह ने बताया कि बारातियों को लेकर बस मऊ के कोपागंज से मरदह के महाहर आ रही थी। इसी दौरान बस के ऊपर हाईटेंशन तार गिरने की वजह से बस में आग लग गई और बस में सवार लोग जिंदा जल गए। बस कच्चे रास्ते से आ रही थी एवं बस में करीब 35 लोग सवार थे।

बस को जलते देख ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को सूचना दी एव करंट बंद करवाया व मौके पर पहुंच कर सहायता की।

यह भी पढ़ें गठबंधन की बात बाड़मेर सीट को लेकर फंसी, जल्द ही ऐलान संभव

आसपास के लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना देकर एंबुलेंस को बुलाया एवं घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश में लग गए। बस में भयानक आग लगने की वजह से आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

11000 वोल्ट की बिजली की तार के संपर्क में आने की वजह से बस हादसे में मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है व इस राज्य में गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की, साथ ही इस राज्य में घायल लोगों के निशुल्क उपचार के निर्देश दिए।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts