गठबंधन की बात बाड़मेर सीट को लेकर फंसी, जल्द ही ऐलान संभव

गठबंधन की बात बाड़मेर सीट को लेकर फंसी, जल्द ही ऐलान संभव

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और कांग्रेस पार्टी के गठबंधन में बाड़मेर की सीट को लेकर अभी तक बात नहीं बन पाई है, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल अपने पारिवारिक सदस्य को नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन पार्टी में लंबे समय से जुड़े हुए व विधानसभा चुनाव में बायतु विधानसभा सीट से दूसरे स्थान पर रहे उम्मेदाराम बेनीवाल के लिए बाड़मेर की लोकसभा सीट मांग रहे हैं। ऐसा इसलिए भी है ताकि पार्टी के भीतर के विरोध को रोका जा सके।

बाड़मेर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लिए नागौर के बाद मतदाताओं के हिसाब से दूसरा बड़ा जिला हैं।

कांग्रेस आलाकमान ने आरएलपी को दो सीट देने की हामी भर दी हैं, लेकिन बाड़मेर कांग्रेस के बड़े नेता व विधायक हरीश चौधरी बाड़मेर सीट के गठबंधन को लेकर सहमत नहीं हुए।

बताया जा रहा है कि पुर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को दो लोकसभा सीटें देने की पेरवी कर रहे हैं।

ऐसे में राजनीतिक जानकार मानते हैं कि आरएलपी को नागौर व बाड़मेर लोकसभा सीटें दी जा सकती हैं, अगर इस गठबंधन पर सहमति बन जाती है तो इसकी औपचारिक घोषणा इसी सप्ताह में कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें बाड़मेर में बीजेपी के कैलाश चौधरी की रविन्द्र भाटी, उम्मेदाराम ने मुश्किल बढ़ाई 

एवं इसके बाद ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अपने दोनों प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर देगी।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts