कोरोना की तीसरी लहर के संकेत…..

2019 में आए कोराना अभी तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान ने प्रधानमंत्री......

- Advertisement -

2019 में आए कोराना अभी तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है कि अक्टूबर माह के आसपास कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है।

हालांकि डब्ल्यूएचओ अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य संगठन ने कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर पहले ही चेतावनी जारी कर दी हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब धीरे-धीरे स्कूल-कॉलेज वह अन्य शिक्षण संस्थान एवं धार्मिक संस्थान धीरे-धीरे खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। परंतु कोविड-19 तीसरी लहर के संकेत फिर से चिंता पैदा कर देते हैं ‌‌।

इधर महाराष्ट्र सरकार द्वारा गठित की गई कोविड टास्‍क फोर्स ( Covid Task Force ) ने राज्‍य में सितंबर के अंतिम सप्ताह में अक्टूबर की शुरुआत में कोरोना की तीसरी लहर ( Corona Third Wave ) आने की चेतावनी भी दे दी है।

विश्व के विभिन्न संस्थाएं कोविड-19 की तीसरी लहर सितंबर या अक्टूबर में आने की दावे कर रही है।

वहीं भारत सहित पूरे विश्व में वैक्सीन लगाई जा रही है भारत सरकार ने बच्चों के लिए भी वैक्सीन जारी कर दी हैं दरअसल युवाओं के लिए दो वैक्सीन डोज लगाई जाती थी लेकिन बच्चों के लिए तीन वैक्सीन डोज लगाई जाएगी।

 

Que. कोविड-19 की तीसरी लहर कब आएगी?

Ans. कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर महीने में आने के दावे किए जा रहे हैं।

 

अगर आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

Click

 

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha