बाबा रामदेव के खिलाफ F.I.R. में नया मोड़ , शिकायत करने वाला युवक पलट गया

बाड़मेर के पनाणियो का तला में धर्म सभा में बाबा रामदेव द्वारा इस्लाम व नमाज पर विवादित बयान के बाद धनाऊ के गौरों का तला…

बाड़मेर के पनाणियो का तला में धर्म सभा में बाबा रामदेव द्वारा इस्लाम व नमाज पर विवादित बयान के बाद धनाऊ के गौरों का तला निवासी पटाई खान पुत्र माठीणा खान ने 5 फरवरी को पुलिस को चौहटन थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि बाड़मेर के पनाणियो का तला गांव में धर्म सभा में बाबा रामदेव ने इस्लाम धर्म एवं इस्लाम धर्म की आस्था में विश्वास रखने वाले व्यक्तियों पर जानबूझकर टिप्पणी करके उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई।

लेकिन मामला दर्ज होने के दूसरे दिन पठाई खान ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपकर f.i.r. में अज्ञानता जताते हुए कहा कि उन्हें झांसे में लेकर साइन करवा दिए गए थे , परिवादी ने कहा कि उनके किसी जमीनी विवाद को लेकर वह वकील के पास पहुंचा था एवं उस समय वकील ने उन्हें झांसे में रखकर साइन करवा कर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी ।

एवं पठाई खान ने कहा कि वह चाहता है कि उनके द्वारा दर्ज की गई f.i.r. पर कोई कार्यवाही नहीं हो , चौहटन इलाके में हम सभी हिंदू मुस्लिम भाईचारे से रहते हैं।

बता दें कि बाड़मेर के पनाणियो का तला में हुई धर्मसभा में बाबा रामदेव के बयानों को लेकर प्रदेश के कई हिस्सों में एवं सोशल मीडिया पर भी मुस्लिम समुदाय ने बाबा रामदेव से नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें बागेश्वर धाम की सच्चाई क्या है ? धीरेंद्र शास्त्री का रहस्य

हालांकि मामला दर्ज करवाते समय धार्मिक भावना भड़काने एवं ठेस पहुंचाने जैसी धाराओं में बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया , लेकिन आप पढ़ाई खान ने सीआईआई एवं वकील पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया गया एवं मामला दर्ज कर लिया गया , पठाई खान ने कहा कि वह उनके द्वारा जो शिकायत दर्ज की गई है , उस पर कोई कार्यवाही नहीं चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *