गुजरात की तरह राजस्थान में भी बीजेपी के फार्मूला से कट जाएगी बड़े नेताओं की टिकट

गुजरात की तरह राजस्थान में भी बीजेपी के फार्मूला से कट जाएगी बड़े नेताओं की टिकट राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी द्वारा गुजरात की…

गुजरात की तरह राजस्थान में भी बीजेपी के फार्मूला से कट जाएगी बड़े नेताओं की टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी द्वारा गुजरात की तरह लागू करने से राजस्थान के कई बड़े नेताओं की टिकट कर सकती है , गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 70 प्लस के नेताओं की टिकट काट दी थी , इसी फार्मूले से चुनाव से पहले विजय रूपानी सहित उनके 22 मंत्रियों को हटा दिया गया था विजय रूपानी की उम्र चुनाव से पहले करीब 66 साल थी ।

राजस्थान में भी इसी फार्मूले को लागू किया जाता है तो राजस्थान के बीजेपी के 5 नेताओं का टिकट कटना तय है , सबसे पहले नाम आता है सूर्यकांता व्यास का । सूर्यकांता व्यास सूरसागर से विधायक है एवं इनकी उम्र करीब 86 साल है।

पूर्व शिक्षा मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी वर्तमान में अजमेर उत्तर से विधायक हैं एवं इनकी उम्र 72 वर्ष है।

नरपत सिंह राजवी बीजेपी से विधायक हैं एवं इनकी उम्र करीब 72 साल है , यह भैरों सिंह शेखावत के दामाद है।

कालीचरण सर्राफ बीजेपी के विधायक हैं एवं यह मालवीय नगर से चुनाव जीते थे , इनकी उम्र भी 72 वर्ष है एवं इस बार इन्हें टिकट मिलना मुश्किल हो सकता है।

यह भी पढ़ें जाट महाकुंभ में शामिल होंगे हनुमान बेनीवाल ? जाट राजनीति में चर्चा का विषय

इसके बाद नाम आता है वसुंधरा राजे का, राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी एवं बीजेपी के उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे 8 मार्च को 70 साल की हो जाएगी।

ऐसे में वसुंधरा राजे के नाम को लेकर की चर्चा तेज है , लेकिन वसुंधरा राजे की पार्टी पर पकड़ को देखते हुए उनका टिकट कटना भी मुश्किल हो सकता है। हालांकि इस बार बीजेपी वसुंधरा राजे को सीएम चेहरे के रूप में लाकर चुनाव नहीं लड़ेगी।

लेकिन अब देखना यह होगा कि राजस्थान में भी क्या इस फार्मूले को लागू किया जाएगा या फिर इस फार्मूले को गुजरात के विधानसभा चुनाव के लिए उपयोग में लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *