जानिए निर्मल चौधरी के बारे में , Nirmal choudhary rajasthan university Biography , father name निर्मल चौधरी राजस्थान यूनिवर्सिटी बायोग्राफी

जानिए निर्मल चौधरी के बारे में , Nirmal choudhary rajasthan university Biography , father name निर्मल चौधरी राजस्थान यूनिवर्सिटी बायोग्राफी , Nirmal Chaudhari Rajasthan University mother name , निर्मल चौधरी राजस्थान यूनिवर्सिटी जीवन परिचय , निर्मल चौधरी राजस्थान यूनिवर्सिटी के बारे में

राजस्थान यूनिवर्सिटी से निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी ने कई दिग्गजों को चुनाव हराकर राजस्थान ही नहीं बल्कि देशभर में एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है।

निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी नागौर के मेड़ता के निवासी है , निर्मल चौधरी के पिता दयाल राम चौधरी सरकारी अध्यापक है , निर्मल चौधरी के परिवार से कोई भी राजनीतिक रसूख वाला व्यक्ति नहीं है , निर्मल चौधरी की माता का नाम रूपा देवी है , जौ की खेती बाड़ी का काम संभालती है एवं निर्मल चौधरी भी घर पर होने पर अपने माता का खेती में सहयोग करते हैं।

निर्मल चौधरी एनएसयूआई से अध्यक्ष पद हेतु टिकट मांग रहे थे लेकिन ऐसा एनएसयूआई ने निर्मल चौधरी को टिकट नहीं दी बल्कि रितु बराला को एनएसयूआई ने अपना प्रत्याशी घोषित किया , इसके बाद निर्मल चौधरी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया । निर्मल चौधरी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरे और नामांकन दाखिल करने के दिन पुलिस के साथ जोरदार हंगामा किया , जोकि राजस्थान भर में काफी चर्चित रहा।

निर्मल चौधरी ने चुनाव में किसी एक जाति पर फोकस ना रखते हुए सभी जातियों के छात्रों को एक साथ लेकर चुनाव लड़ा । इसी की बदौलत निर्मल चौधरी अपने प्रतिद्वंदी निहारिका जोरवाल से 1300 वोट ज्यादा प्राप्त करके यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष बने।

निर्मल चौधरी बने RU के अध्यक्ष: लगातार 3 बार निर्दलीय प्रत्याशी का कब्जा

निर्मल चौधरी के प्रतिद्वंदी निहारिका जोरवाल का परिवार राजनीति से संबंध रखता है निहारिका जोरवाल के पिता राजस्थान सरकार में मंत्री है , एनएसयूआई से प्रत्याशी रितु बराला भी महारानी कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष रह चुकी है। लेकिन इसके बाद भी निर्मल चौधरी ने अपने राजनीति गुरु एवं विधायक मुकेश भाकर के सहयोग से राजस्थान यूनिवर्सिटी में दबदबा कायम किया।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts