भाजपा व कैप्टन का सीटों पर फार्मूला तय । बीजेपी की ओर से किया गया ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ सीटों का फार्मूला तय कर दिया है भारतीय जनता पार्टी के......

- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ सीटों का फार्मूला तय कर दिया है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जानकारी दी है कि भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय लोक कांग्रेस यानी की कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ एवं SAD  के साथ आपसी सहमति से सीटों का बंटवारा कर दिया है एवं सभी पार्टियां तय सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

 

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पूर्व में कांग्रेस के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद कैप्टन ने कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बना दी ।

पंजाब विधानसभा में 117 विधानसभा सीटें हैं ‌, जिनमें से 65 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी एवं 37 सीटों पर कैप्टन अमरिंदर की पार्टी एवं पीछे बची 15 सीटों पर अन्य सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस पार्टी भी बची हुई 31 सीटों पर आज उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। कांग्रेस की मीटिंग सोनिया गांधी की उपस्थिति में सोमवार शाम को 5:00 बजे पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। कांग्रेस 2 विधानसभा सीटें जहां पर गहन अध्ययन के बाद आज अंतिम निर्णय लेकर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

पंजाब में अभी तक सीएम चेहरे के रूप में आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान दास को घोषित किया है इसके अलावा अभी तक भारतीय जनता पार्टी व गठबंधन दलों ने सीएम चेहरा घोषित नहीं किया है इसके अलावा कांग्रेस ने भी अभी तक सीएम चेहरा घोषित नहीं किया है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि नवजोत सिंह सिद्धू या चरणजीत सिंह चन्नी में से किसी एक को सीएम फेस बनाया जा सकता है।

पंजाब का एग्जिट पोल देखने के लिए यहां क्लिक करें , कौन जीतेगा पंजाब

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha