The Kashmir Files Full Movies Download in Hindi में कैसे डाउनलोड करें 2022

The Kashmir Files Full Movies Download in Hindi में कैसे डाउनलोड करें भारत में अपना धमाल मचा रही द कश्मीर......

- Advertisement -

The Kashmir Files Full Movies Download in Hindi में कैसे डाउनलोड करें

भारत में अपना धमाल मचा रही द कश्मीर फाइल्स मूवी (The Kashmir Files Full Movies) का नाम तो लगभग सभी लोगों ने सुन रखा है लेकिन ज्यादातर लोगों को अभी तक यह मूवी देखने का नसीब प्राप्त नहीं हुआ है हम आपको बताने वाले हैं कि आप द कश्मीर फाइल्स मूवी ( The Kashmir Files Full Movies )अपने मोबाइल में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ?

द कश्मीर फाइल्स मूवी ( The Kashmir Files Full Movies ) के बारे में

20220221 161520

The Kashmir Files Full Movies ( द कश्मीर फाइल्स )

https://youtu.be/A179apttY58

 

कश्मीर फाइल्स मूवी 90 के दशक में यानी कि 1990 के आसपास कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों को इस मूवी में दर्शाया गया है किस प्रकार से कश्मीरी पंडितों का नरसंहार किया गया कश्मीरी महिलाओं को न्यूड किया गया और सामूहिक बलात्कार भी किया गया , कश्मीरी पंडितों को धर्म बदलने के लिए विवश किया गया और कश्मीरी पंडितों की संपत्ति भी लूट ली गई उस दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुई गोलियों की बरसात को एक मूवी के रूप में दर्शाया गया है।

कश्मीरी पंडितों पर बंदूक एवं चाकुओं से बेरहमी से हमला किया गया , यहां तक कि यह अत्याचार करवाने के लिए पाकिस्तान ने भी आतंकी जिहादी संगठनों का समर्थन किया था । भले ही यह बात सार्वजनिक मंच पर नहीं कही जा सके लेकिन कहीं ना कहीं पर्दे के पीछे इस बात में पाकिस्तान का भी समर्थन हासिल था।

इन हमलों से तंग आकर जम्मू कश्मीर के 5 लाख पंडितों ने जम्मू कश्मीर की धरती को छोड़कर अलग-अलग राज्यों में शरणार्थी के रूप में रहने लगे , कश्मीरी पंडित अलग-अलग राज्यों की सड़कों पर सोने को मजबूर हो गए , इसी तरह कश्मीरी पंडितों की हजारों परिवार बिखर गए ।

द कश्मीर फाइल्स फिल्म में बॉलीवुड के नामी एक्टर मिथुन चक्रवर्ती , अनुपम खेर , पल्लवी जोशी व दर्शन कुमार ने अहम भूमिका निभाई हैं , इस फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने किया , विवेक अग्निहोत्री इससे पहले भी सामाजिक मुद्दों की कई मूवी लोगों के सामने लाए हैं।

यानी कह सकते हैं कि विवेक अग्निहोत्री मुद्दों को सामने लाने से नहीं इसके साथ ही हैं उन्होंने द ताशकंद फाइल्स मूवी में निर्देशक के तौर पर कार्य किया था।

इस मूवी के बारे में अहम बात यह भी है कि इस मूवी की वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक हर व्यक्ति ने सराहना की है । विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स मूवी The Kashmir Files Full Movies 11 मार्च को रिलीज की गई थी ।

एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सराहना करने के बाद इस मूवी ने लगातार काफी ग्रोथ की हैं ।

The Kashmir Files Full Movies Download in Hindi में कैसे डाउनलोड करें

 आप इस मूवी को अपने मोबाइल में डाउनलोड नहीं कर सकते , यह कानूनी रूप से वैध नहीं है , क्योंकि फिल्म निर्माता इस मूवी को ऑनलाइन वेबसाइट पर प्रसारित करने की अनुमति नहीं देते हैं , अतः आप इस तरह का प्रयास करने की कोशिश ना करें । reallybharat.com की इसके बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं‌ होगी।

अगर आप किसी थर्ड पार्टी का उपयोग करके इस मूवी को अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं और इसके बाद कभी भविष्य में इस मूवी निर्माता द्वारा कॉपीराइट एक्ट के तहत कोई शिकायत की जाती है तो उसमें आप भी दोषी हो सकते हैं।

कृपया आप ऐसा प्रयास करते हैं तो आप इस मूवी को फ्री में अपने मोबाइल में देख पाएंगे , इस मूवी के थोड़ी पुरानी होने के बाद संभवत यह यूट्यूब पर भी अपलोड की जा सकती है लेकिन फिलहाल इस मूवी को यूट्यूब पर भी नहीं देखा जा सकता है आप इस मूवी का सिर्फ ट्रेलर ही देख पाएंगे।

आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे।

नोट छापने की मशीन कहा है ? नोट छापने की मशीन कैसे बनाएं

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha