खींवसर में हनुमान बेनीवाल को मिलेगी टक्कर ?, सवाई सिंह चौधरी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए

खींवसर में हनुमान बेनीवाल को मिलेगी टक्कर ?, सवाई सिंह चौधरी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए  राजस्थान में 2023 में विधानसभा चुनाव होंगे एवं…

खींवसर में हनुमान बेनीवाल को मिलेगी टक्कर ?, सवाई सिंह चौधरी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए 

राजस्थान में 2023 में विधानसभा चुनाव होंगे एवं इससे पहले नेताओं के दल बदलने के कारण कई सौ का आने वाली नजारे मिल सकते हैं वहीं नागौर जिले के खींवसर विधानसभा सीट से 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी रहे सवाई सिंह ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं सोमवार को प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह एवं बीजेपी जोशी की मौजूदगी में सवाई सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।

2018 की विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी सवाई सिंह चौधरी को 16948 मतों से पराजित किया था, क्यों सर में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति काफी कमजोरी देखी गई थी एवं इसके बाद कांग्रेस नेता सवाई सिंह चौधरी को भाजपा में शामिल करके भाजपा यहां पर बेनीवाल को टक्कर देना चाहती है।

यह भी पढ़ें हनुमान बेनीवाल से बदला लेगी बीजेपी, ज्योति मिर्धा व सवाई सिंह चौधरी को BJP में शामिल किया

अब खींवसर विधानसभा सीट पर मुकाबला बेहद रोचक होगा, क्योंकि कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे सवाई सिंह चौधरी ने भाजपा जॉइन कर दी है।

कांग्रेस पार्टी यहां से हरेंद्र मिर्धा को टिकट दे सकती है, 2019 के विधानसभा उपचुनाव में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था।

सवाई सिंह चौधरी रिटायर्ड आईपीएस है एवं वे नागौर के रहने वाले हैं, सवाई सिंह सेवानिवृत्ति के बाद राजनीति में आए थे लेकिन खींवसर में बेनीवाल के दबदबे के चलते चुनाव हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *