हनुमान बेनीवाल से बदला लेगी बीजेपी, ज्योति मिर्धा व सवाई सिंह चौधरी को BJP में शामिल किया

हनुमान बेनीवाल से बदला लेगी बीजेपी, ज्योति मिर्धा व सवाई सिंह चौधरी को BJP में शामिल किया 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से…

हनुमान बेनीवाल से बदला लेगी बीजेपी, ज्योति मिर्धा व सवाई सिंह चौधरी को BJP में शामिल किया

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी रही ज्योति मिर्धा सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई, वही इस दौरान खींवसर से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे पूर्व आईपीएस सवाई सिंह चौधरी भी बीजेपी में शामिल हुए।

2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पास नागौर लोकसभा सीट से कोई मजबूत प्रत्याशी नहीं था एवं ऐसे में भाजपा ने आरएलपी के हनुमान बेनीवाल से गठबंधन करके उन्हें मैदान में उतारा। इस दौरान ज्योति मिर्धा कांग्रेस पार्टी से एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के सामने चुनाव लड़ रही थी लेकिन चुनाव हार गई।

लेकिन किसान आंदोलन के समय हनुमान बेनीवाल ने एनडीए से गठबंधन तोड़ दिया, इसके बाद से भारतीय जनता पार्टी ने नागौर लोकसभा सीट से मजबूत प्रत्याशी की तलाश शुरू कर दी। इससे पहले बीजेपी हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी का बीजेपी में विलय करने की संभावनाओं को तलाश रही थी।

जाट नेता के तौर पर व पूर्व सांसद रही ज्योति मिर्धा के बीजेपी में शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव में ज्योति मिर्धा को लोकसभा प्रत्याशी माना जा रहा है।

लेकिन इसके बाद अब हनुमान बेनीवाल को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के सामने चुनाव लड़ना काफी कठिन होगा, ऐसे में हो सकता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल व कांग्रेस गठबंधन कर लें।

क्योंकि 2014 की लोकसभा चुनाव में ज्योति मिर्धा के चुनाव हारने का मुख्य कारण हनुमान बेनीवाल को माना जाता है, हनुमान बेनीवाल ने 2014 की लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था एवं चुनाव हार गए। लेकिन बीजेपी के सीआर चौधरी चुनाव जीता था।

यह भी पढ़ें पूर्व सांसद व नाथूराम मिर्धा की पोती ज्योति मिर्धा बीजेपी में शामिल, लोकसभा चुनाव में हो सकती है बीजेपी उम्मीदवार

वही खींवसर से 2018 के विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल के सामने कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व आईपीएस सवाई सिंह चौधरी भी बीजेपी में शामिल हो गए। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी हनुमान बेनीवाल को विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल की परंपरागत सीट खींवसर में भी घेरने का प्रयास कर रही है।

Follow Facebook Page – Really Bharat 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *