रेतीले धोरों में पहुंचा टिड्डी दल, जैसलमेर के खेतों में टीड्डियों से परेशान किसान लगा रहे देसी जुगाड़

रेतीले धोरों में पहुंचा टिड्डी दल, जैसलमेर के खेतों में टीड्डियों से परेशान किसान लगा रहे देसी जुगाड़ जैसलमेर, बीकानेर......

- Advertisement -

रेतीले धोरों में पहुंचा टिड्डी दल, जैसलमेर के खेतों में टीड्डियों से परेशान किसान लगा रहे देसी जुगाड़

 जैसलमेर, बीकानेर एवं जोधपुर के क्षेत्र में किसान फसलों को लेकर परेशान है फसलों पर टिड्डी दल के आतंक को किसान की टिड्डी से बचाव के लिए देसी तरीके आजमा रहे हैं एवं कृषि विभाग की टीम नहरी इलाकों का मौका मुआवजा करके जांच कर रही है।

कृषि अधिकारियों ने बताया कि इस बार टिड्डी दल बाहर से नहीं आया है बल्कि नहरी इलाकों में टिड्डी के अंडे दिए हुए हैं एवं तेज हवा के साथ उड़ कर खेतों में आ गए हैं।

विकास अधिकारी राधेश्याम नारवाल ने बताया कि मोहनगढ़ नहर इलाके में टिड्डी आने की जानकारी मिली थी एवं उसके बाद जब टीम ने सर्वे किया तो पाया कि यही के वातावरण में अंडे दिए हुए हैं।

यह भी पढ़ें शराबी और पुलिस वालों का Video Viral , पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ा शराबी के साथ मजाक

यह टिड्डी दल उड़ता नहीं है बल्कि रेंग पर चलते हैं इसलिए नुकसानदायक कम है एवं टीम स्प्रे करके अब इसको खत्म करने एवं भगाने का काम कर रही है।

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha