Ghulam Nabi Azad resigns: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा , राहुल गांधी व सोनिया पर लगाए गंभीर आरोप

News Bureau
3 Min Read

2014 के बाद से कांग्रेस पार्टी के हालात लगातार कमजोर होते जा रही है पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है वहीं गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के सभी पदों सहित प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

गुलाम नबी आजाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता थे जिन्होंने सोनिया गांधी को 26 अगस्त की सुबह पांच पन्नों का इस्तीफा सोनिया गांधी को भेज दिया हैं।

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी भले ही हो लेकिन राहुल गांधी सभी निर्णय लेते हैं और राहुल गांधी के आसपास अनुभवहीन लोग मौजूद हैं , जिसकी वजह से एवं अनुभवहीन लोगों की सलाह से राहुल गांधी कोई भी सही निर्णय नहीं ले पाते हैं। इससे आगे गुलाम नबी ने कहा कि इससे बदतर उनके सुरक्षा गार्ड एवं पिए फैसला ले रहे हैं

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस जोड़ो यात्रा करनी चाहिए।

पिछले दिनों गुलाम नबी आजाद को जम्मू कश्मीर में प्रचार कमेटी का चेयरमैन बनाया गया लेकिन गुलाब नबी ने मात्र 2 घंटे में ही इस कमेटी से इस्तीफा दे दिया था , हालांकि गुलाम नबी आजाद ने पार्टी आलाकमान से पहले ही आग्रह किया था कि वह जम्मू-कश्मीर में कोई काम नहीं संभालेंगे।

गुलाब ने भी कांग्रेस पार्टी में कई पदों पर काम कर चुके हैं एवं कांग्रेस पार्टी के लिए गुलाब नबी का इस्तीफा काफी नुकसानदायक माना जा रहा है ।

फिलहाल राहुल गांधी सोनिया गांधी एवं प्रियंका गांधी तीनों विदेश में है एवं सोनिया गांधी के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए वे यूएस में हैं।

गुलाम नबी आजाद ने अपने इस्तीफे में कहा है कि उन्होंने खेत एवं भावुक हृदय के साथ राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से आधा शताब्दी पुराना रिश्ता तोड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष : राजस्थान के इस नेता को बनाया जाएगा कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष ?

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरू की फ्री में स्मार्ट मोबाइल देने की योजना