कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल होंगे भाजपा में , अपनी पार्टी का विलय करेंगे

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रह चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2022 के शुरुआत में पंजाब में हुए विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपनी नई पार्टी का गठन किया था , कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी का नाम पंजाब पीपुल्स कांग्रेस था ।

पंजाब पीपुल्स कांग्रेस पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा , लेकिन विधानसभा चुनावों में पार्टी को कोई खास फायदा नहीं हुआ ।  वही कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पटियाला से विधानसभा चुनाव हार गए थे ।

पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी एवं अमरिंदर सिंह का राजनीतिक काम फिलहाल उनकी बेटी जय इन्द्र कौर संभाल रही है । कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों अमित शाह से मुलाकात की थी एवं इसके बाद राजनीतिक हल्के में कैप्टन के भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई थी।

जानकारी के अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह 7 – 8 पूर्व विधायकों के साथ 19 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे , कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने का कार्यक्रम दिल्ली में रखा जाएगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद के छोड़ने के बाद से ही उनके नजदीकियां बीजेपी के साथ बढ़ती गई , कैप्टन अमरिंदर कई बार अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।

लेकिन कैप्टन अमरिंदर को बीजेपी की तरफ से क्या जिम्मेदारी दी जाएगी , इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर को बीजेपी की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है । कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे , बेटी सहित उनके करीबी नेता कार्यक्रम में शामिल होंगे। एवं अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के बीजेपी में विलय की घोषणा कर दी जाएगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कांग्रेस व भाजपा सहित अन्य पार्टियों को बुरी तरह चुनाव हराकर जीत दर्ज की थी एवं तत्कालीन सांसद भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री चुने गए।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Related Posts