हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

देश में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं , हिमाचल प्रदेश के चुनावों के तिथि जारी होने के बाद से ही नेता अपनी अपनी पार्टी के प्रचार में जुट गए हैं, भारतीय जनता पार्टी ने अपनी साली नेताओं की लिस्ट जारी की है जो कि हिमाचल प्रदेश के चुनाव में स्टार प्रचारक होंगे ।

बीजेपी की इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृह मंत्री अमित शाह , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , नीतीश गडकरी , स्मृति ईरानी , ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई केंद्रीय मंत्रियों एवं अन्य नेताओं की इस लिस्ट में 40 नेताओं को शामिल किया गया है।

हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने अपने-अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है , वहीं कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करती है , कांग्रेस की पहली लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम है । कॉन्ग्रेस दूसरी लिस्ट निकालने पर लगातार गहन विचार कर रही है एवं जल्द ही लिस्ट जारी कर देंगी। कांग्रेस के लिए बाकी 22 सीटों में से कुछ ऐसी विधानसभा सीटें हैं जिन पर भीतरघात की संभावनाएं जताई जा रही है , एवं विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की टिकट मांगने वाले नेता दो या दो से ज्यादा है।

12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की वोटिंग होगी एवं 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी एवं परिणाम जारी किए जाएंगे , हिमाचल प्रदेश का चुनाव एक चरण में ही संपन्न करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें कौन है प्रशांत किशोर ‍? , जो बार बार नीतीश कुमार पर बोल रहे है हमले

हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में बीजेपी की सरकार है जिसने 2017 के विधानसभा चुनाव में 68 में से 44 विधानसभा सीटों पर जीत कर बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई थी , वर्तमान सरकार का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 को खत्म हो रहा है , वर्तमान सरकार में बीजेपी ने जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाया था।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts