BSTC Cut Off 2022 , बीएसटीसी की कट ऑफ कितनी रहेगी ? जान लिजिए

BSTC Cut Off 2022 , बीएसटीसी की कट ऑफ कितनी रहेगी ? जान लिजिए बीएसटीसी की कट ऑफ कितनी रहेगी......

- Advertisement -

BSTC Cut Off 2022 , बीएसटीसी की कट ऑफ कितनी रहेगी ? जान लिजिए

बीएसटीसी की कट ऑफ कितनी रहेगी , प्री d.el.ed की कट ऑफ 2022 , बीएसटीसी की कट ऑफ 2022 , बीएसटीसी कट ऑफ ओबीसी

8 अक्टूबर को बीएसटीसी परीक्षा का एग्जाम आयोजित किया गया एवं बीएसटीसी का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है इसलिए अभ्यार्थियों को बेसब्री से बीएसटीसी यानी कि प्री डीएलएड के रिजल्ट का इंतजार है , विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एवं मीडिया सोर्सेज के मुताबिक नवंबर महीने की दूसरे सप्ताह में बीएसटीसी यानी कि प्री डीएलएड का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा ।

लेकिन विभिन्न अभ्यार्थियों से किए गए सर्वे एवं अन्य स्रोतों से बीएसटीसी की कट ऑफ के लिए संभावित अंकों की तलाश की , बीएसटीसी की कट ऑफ निम्न रह सकती हैं।

बीएसटीसी का एग्जाम ऑफलाइन माध्यम से आयोजित करवाया गया था एवं एग्जाम का पूर्णांक 600 अंक थे।

जनरल कैटेगरी के पुरुष वर्ग की कट ऑफ 435 से 450 के बीच रहने की संभावना है , महिला वर्ग की कटऑफ 425 नंबर से 435 नंबर के बीच रहने की संभावना है।

ओबीसी कैटेगरी के पुरुष वर्ग की कटऑफ 400 नंबर से 425 नंबर के बीच रह सकती है , महिला वर्ग की कटऑफ 395 नंबर 420 नंबर के बीच रह सकती है।

‌ ईडब्ल्यूएस एवं एमबीसी कैटेगरी के पुरुष वर्ग की कटऑफ 395 से 410 नंबर रह सकती है , एवं महिला वर्ग की कटऑफ 380 से 400 नंबर रह सकती हैं।

‌SC व ST कैटेगरी के पुरुष वर्ग की कटऑफ 350 नंबर से 370 नंबर के बीच एवं महिला वर्ग की कटऑफ 305 नंबर से 330 नंबर के बीच रह सकती है।

यह भी पढ़ें BSTC Result Date 2022 : बीएसटीसी रिजल्ट कब आएगा , जानिए कब जारी होगा प्री डीएलएड रिजल्ट

कट ऑफ का मतलब होता है कि इस से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले अभ्यार्थियों को कॉलेज मिलेगा, हालांकि इस कट ऑफ को सही नहीं माना जा सकता है क्योंकि यह विभाग द्वारा अधिकारिक के रूप से जारी नहीं की गई है। यह संभावित रूप से जारी की गई कटऑफ है ।

राजस्थान में कुल 25000 सीटों पर बीएसटीसी के अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा , बीएसटीसी के रिजल्ट जारी करने के बाद अभ्यार्थियों से कॉलेज प्राप्त के लिए उनके मनपसंद कॉलेजों के नामों का चयन करना होगा , एवं प्रत्येक कॉलेज में सीटों को देखते हुए अधिक अंक प्राप्त करने वाले अभ्यार्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha