Amritpal Arrest पकड़ा गया अमृतपाल , मोगा पुलिस के सामने किया सरेंडर

Amritpal Arrest पकड़ा गया अमृतपाल , मोगा पुलिस के सामने किया सरेंडर 

जानकारी के मुताबिक अमृतपाल ने शनिवार देर रात को मोगा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है , बताया जा रहा है कि अमृतपाल ने मोगा के रोडे़वाल गुरुद्वारे में सरेंडर किया हैं।

इसके बाद अमृतपाल को पुलिस अमृतसर लेकर गई है एवं अमृतसर के बाद उसे सीधा असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा जाएगा।

वही अमृतपाल की सरेंडर करने की सूचना अमृतपाल खुद ने दी है अमृतपाल पिछले कई दिनों से फरार चल रहा था एवं उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करके कहा था कि वह वैशाखी के मौके पर सरेंडर करेगा ‍, लेकिन उसने सरेंडर नहीं किया था एवं इसके बाद पंजाब पुलिस ने देश भर में नेपाल बॉर्डर तक कई अभियान चलाए ‌‌।

अमृतपाल का करीबी पप्पलप्रीत को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया था , हालांकि अमृतपाल के बारे में उसने कोई जानकारी नहीं दी थी उसने कहा था कि उसे अमृतपाल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। स्पष्टीकरण के तौर पर उसने कहा कि 28 मार्च की रात को ही वे अलग हो गए थे एवं इसके बाद भी कभी नहीं मिले और ना ही उनकी मुलाकात हुई।

अमृतपाल पहली बार 23 फरवरी को मीडिया में चर्चा में आया था , इस दौरान उसने अपने करीबी को छुड़ाने के लिए हजारों समर्थकों के साथ पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया था।

कौन है अमृतपाल 

अमृतपाल वारिस पंजाब दे संगठन का मुख्य है एवं अमृतपाल पहले दुबई में काम कर चुका है अमृतपाल ने 10 फरवरी 2023 को किरणदीप कौर से शादी की थी एवं 30 वर्षीय अमृतपाल पर 7 अलग अलग केस दर्ज हैं। हालांकि पंजाब वारिस दे संगठन दीप सिद्धू ने बनाया था लेकिन दीप सिद्धू की मौत के बाद अमृतपाल ने इस संगठन को संभाला था ‌‌।

यह भी पढ़ें राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की कार्यकारिणी भंग , नया प्रदेश अध्यक्ष चुना जाएगा

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts