नलकूप करवाने का शुभ मुहूर्त 2023 , जानिए बोरिंग करवाने का शुभ मुहूर्त कब है

नलकूप करवाने का शुभ मुहूर्त 2023 , जानिए बोरिंग करवाने का शुभ मुहूर्त कब है वैसे तो आप जानते होंगे......

- Advertisement -

नलकूप करवाने का शुभ मुहूर्त 2023 , जानिए बोरिंग करवाने का शुभ मुहूर्त कब है 

वैसे तो आप जानते होंगे कि हिंदू धर्म में ज्योतिष एवं शुभ मुहूर्त पर करवाया गया काम शुभ माना जाता है एवं कहते हैं कि शुभ मुहूर्त में करवाया गया काम हमेशा लाभ प्रदान करता है।

नलकूप जल की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए खुदवाया जाता है , एवं जल के लिए जब भी बोरिंग करवाया जाता है तो किसान बोरिंग के लिए शुभ मुहूर्त जानना चाहते हैं।

ज्योतिष के मुताबिक कुछ शुभ मुहूर्त इस लेख में उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, लेकिन यह शुभ मुहूर्त को प्रयोग में लेने से पहले एक बार अपने विश्वसनीय ज्योतिष से पुष्टि करने के बाद ही उपयोग में लेने की सलाह दी जाती हैं।

यह भी पढ़ें चंद्र ग्रहण को क्या-क्या काम नहीं करना चाहिए ? Chandra Grahan ko kya nhi Krna Chahiye

नलकूप या बोरिंग करवाने का शुभ मुहूर्त मई 2023

  • नलकूप या बोरिंग करवाने का शुभ मुहूर्त 3 मई को बुधवार के दिन है एवं इस दिन सुबह 8:04 से सुबह 10:18 तक शुभ मुहूर्त है।
  • नल को करवाने का शुभ मुहूर्त 7 मई को रविवार के दिन जिस दिन सुबह 7:49 से 10:13 तक एवं दोपहर को 12:21 से 2:35 तक शुभ मुहूर्त बताया गया है।
  • नलकूप या बोरिंग करवाने का शुभ मुहूर्त 21 मई को रविवार के दिन है इस दिन सुबह 6:55 से 9:09 तक , सुबह 11:27 से 1:41 तक शुभ मुहूर्त है।
  • 29 मई को सोमवार के दिन सुबह 10:55 से 1:09 तक शुभ मुहूर्त है इस मुहूर्त में नलकूप करवाने की शुरुआत की जा सकती है।
  • 31 मई को बुधवार के दिन नलकूप शुरू करने का शुभ दिन है , इस दिन रात्रि 10:53 से रात्रि 11:40 तक शुभ मुहूर्त बताया गया है।

नलकूप करवाने के शुभ दिन कौन-कौन से हैं ?

नलकूप करवाने के शुभ दिन सोमवार , बुधवार , गुरुवार एवं शुक्रवार हैं।

नलकूप करवाने के लिए शुभ तिथि कौन कौन सी है ? 

नलकूप करवाने के लिए शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि , कृष्ण पक्ष की अष्टमी ,चतुर्दशी तिथि एवं पूर्णिमा और अमावस्या तिथि अशुभ मानी जाती है एवं इसके अलावा किसी की तिथि को नलकूप करवाया जा सकता है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha