लखनऊ में बारिश से हालत बिगड़े, स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी

लखनऊ में बारिश से हालत बिगड़े, स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश की......

- Advertisement -

लखनऊ में बारिश से हालत बिगड़े, स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश की वजह से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं एवं इसी बीच में जल भराव की वजह से स्कूलों में भी अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है किसी भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश के क्षेत्र में अधिकारियों को और राहत कार्य संचालित करने के लिए निर्देश दिए हैं एवं योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अधिकारी अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहें एवं राहत कार्य पर नजर रखें।

वही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि जल भराव की स्थिति में जल निकासी के लिए भी तुरंत प्रबंध किया जाए एवं नदियों के जलस्तर कोई भी लगातार निगरानी रखी जाए।

बारिश की वजह से प्रभावित किसानों को मुआवजे की राशि उपलब्ध करवाने को लेकर प्रशासन को फसलों में हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

बता दें कि लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है एवं इसके बाद लोगों के घरों में भी जल भराव की स्थिति बन गई है, राजधानी लखनऊ में लगातार जल भराव की स्थिति को देखते हुए कर्मचारी हालात को कंट्रोल करने के लिए जुट चुके हैं।

मौसम विभाग द्वारा लखनऊ लखीमपुर खीरी सीतापुर हरदोई एवं गोंडा में आंधी तूफान को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है, वही आम लोगों को अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने की निर्देश दिए हैं एवं बिजली कड़कने एवं भारी बरसात को लेकर सावधानी बरतने को कहा है।

यह भी पढ़ें चोरी करते समय चोर के साथ हादसा, ऊपर से निकल गया ट्रैक्टर

 

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha