सरदारशहर चुनाव का परिणाम कैसे देखें ? सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव परिणाम 2022

News Bureau
3 Min Read

सरदारशहर चुनाव का परिणाम कैसे देखें ? सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव परिणाम 2022

Sardar Shahar by election 2022 live result , sardar Shahar live result 2022 , Sardarshahar election live result , सरदारशहर उपचुनाव लाइव रिजल्ट , सरदार शहर लाइव उपचुनाव परिणाम

सरदार शहर के उपचुनाव का परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें।

राजस्थान की सरदारशहर विधानसभा के विधायक भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद यहां पर उप चुनाव की वोटिंग 5 दिसंबर को की गई थी एवं 8 दिसंबर को विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के परिणाम जारी किए जाएंगे।

सरदारशहर विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम में भारतीय जनता पार्टी , कांग्रेस एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी , उपचुनाव के मैदान में आरएलपी ने लालचंद मोड को टिकट देने के बाद इस मामले को त्रिकोणीय स्थिति में बना दिया , हालांकि विभिन्न एग्जिट पोल्स के मुताबिक यहां पर हार जीत का मार्जन बहुत कम रहने की संभावना हैं।

20221117 172217

सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव का परिणाम कैसे देखें

सरदार शहर के उपचुनाव का परिणाम भारत के चुनाव आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं। Election commission Of India की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

सरदारशहर उपचुनाव में 15 राउंड में मतगणना में होगी , भाई सरदार शहर के उपचुनाव में कांग्रेस भाजपा एवं आरएलपी सहित 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

सरदार शहर की वोटिंग का पहला रुझान सुबह 9:00 बजे तक आ जाएगा एवं 8:00 बजे से पहले डाक मतपत्रों की मतगणना होगी एवं 8:30 पर ईवीएम मतों की मतगणना शुरु की जाएगी , सरदार शहर विधानसभा के परिणाम दोपहर 12:00 बजे तक मिल जाएंगे , संभावना हैं कि 12:00 बजे तक सरदारशहर विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना पूरी हो जाएगी ।

यह भी पढ़ें दिल्ली नगर निगम के चुनाव : प्रारंभिक रुझानों में बीजेपी और आप के बीच कड़ी टक्कर

सरदार शहर के उपचुनावों के मतगणना राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के दो कमरों में 20 टेबलों पर होंगी, वही मतगणना स्थल पर भारी पुलिस जाब्ते के साथ करीब 220 पुलिस अधिकारी एवं सिपाही तैनात रहेंगे जिनमें से चार dsp , 2 सीआई ,14 एसआई , 11 एएसआई ,165 हेड कांस्टेबल व 12 महिला कांस्टेबलों को नियुक्त किया गया है।

 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha