उत्तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन समाजवादी 63 एवं कांग्रेस 17 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

उत्तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन ,समाजवादी 63 एवं कांग्रेस 17 सीटों पर लड़ेगी चुनाव 

उत्तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी एवं कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर समझौता हो गया हैं, उत्तर प्रदेश में कल अच्छी लोकसभा सीटों में से 17 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ेगी एवं 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

बिहार, पंजाब एवं पश्चिम बंगाल में अभी तक विपक्षी गठबंधन में सीटों को लेकर समझौता नहीं हुआ है एवं इंडिया गठबंधन का पहला राज्य उत्तर प्रदेश है जहां पर सीटों को लेकर समझौता हुआ है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि जब तक कांग्रेस से सीटों पर समझौता नहीं होता है तब तक भी राहुल गांधी की यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

भारतीय जनता पार्टी की उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी चाहते हैं कि सपा समाप्तवादी पार्टी बन जाए, और अखिलेश कांग्रेस मुक्त यूपी से आते हैं दोनों एक दूसरे की मदद करने में सक्षम नहीं है, उनके उम्मीदवार चुनाव में अपनी जमानत खो देंगे।

यह भी पढ़ें बागपत चाट युद्ध क्या हैं Baghpat Chat Yuddh kya hain

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी।

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Really Bharat पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट रियली भारत पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

Share this post:

Related Posts