देश के नाम को बदलने की चर्चा पर विपक्ष का हंगामा, आधिकारिक रूप से भारत नाम करने की खबर

देश के नाम को बदलने की चर्चा पर विपक्ष का हंगामा, आधिकारिक रूप से भारत नाम करने की खबर देश......

- Advertisement -

देश के नाम को बदलने की चर्चा पर विपक्ष का हंगामा, आधिकारिक रूप से भारत नाम करने की खबर

देश का नाम बदलने के कयास लगाए जाने पर विपक्ष पार्टियों ने हंगामा शुरू कर दिया है, जहां एनडीए की पार्टियां का आधिकारिक रूप से नाम भारत करने को लेकर समर्थन में है।

नाम बदलने की संभावनाओं का विवाद की-20 की बैठक के लिए राष्ट्रपति भवन की ओर से निमंत्रण पत्र जारी हुए एवं इस निमंत्रण पत्र में लिखा गया द प्रेसिडेंट ऑफ़ भारत।

इसके बाद विपक्ष पार्टी कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह राज्य किस संघ पर हमला है। वहीं विपक्षी पार्टियों का कहना है कि इंडिया गठबंधन के नाम से भारतीय जनता पार्टी परेशान है। इसी वजह से नाम बदलने की तैयारी है ‌

वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इंडिया गठबंधन के नाम से यह लोग इतना बौखलाए हुए हैं कि देश का नाम तक बदल देंगे ?, अगर कल हमने गठबंधन का नाम भारत रख लिया तो क्या भारत नाम भी बदल देंगे?

यह भी पढ़ें ‘सनातन धर्म डेंगू मलेरिया की तरह‌, इसे समाप्त कर देना चाहिए’ बोले मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी तीसरी नोटबंदी भी लागू करना चाहते हैं क्योंकि नोट पर भी रिजर्व बैंक आफ इंडिया लिखा हुआ है।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha