रविन्द्र सिंह भाटी जीवन परिचय Ravindra Singh Bhati Biography Politics In Hindi

रविन्द्र सिंह भाटी जीवन परिचय Ravindra Singh Bhati Biography Politics In Hindi जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर......

- Advertisement -

रविन्द्र सिंह भाटी जीवन परिचय Ravindra Singh Bhati Biography Politics In Hindi 

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पहली बार चुने जाने वाले अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी का जन्म 3 दिसंबर 1990 को राजस्थान के बाड़मेर में हुआ।

रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर के हरसाणी पंचायत समिति के रहने वाले हैं एवं रविंद्र सिंह के भाटी शैतान सिंह भाटी अध्यापक हैं। रविंद्र सिंह की माता का नाम अशोक कंवर है, रविंद्र सिंह भाटी की शादी धनिष्ठा कंवर के साथ हुई हैं।

यह भी पढ़ें रामनिवास गावड़िया जीवन परिचय Ramniwas Gawriya Biography Political Career

इंदर सिंह भाटी नई राजनीति की शुरुआत 2016 में तत्काल अध्यक्ष कुणाल सिंह भाटी के साथ मिलकर की एवं इसके बाद रविंद्र सिंह भाटी ने 2019 में एबीवीपी से दावेदारी पेश की, लेकिन एबीवीपी ने रविंद्र सिंह भाटी को टिकट नहीं दिया एवं इसके बाद रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ताल ठोक दी।

रविंद्र सिंह भाटी 2019 में अध्यक्ष पद पर नियुक्त हुए एवं 2020 एवं 21 में कोविड की वजह से चुनाव नहीं होने की वजह से 3 साल तक अध्यक्ष रहे।

वहीं 2023 के विधानसभा चुनाव में रविंद्र सिंह भाटी के शिव विधानसभा सीट से सोना लगने की संभावना हैं।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha