ओड़िशा के ट्रेन हादसे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत , 900 लोग घायल

ओड़िशा के ट्रेन हादसे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत , 900 लोग घायल ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार......

- Advertisement -

ओड़िशा के ट्रेन हादसे में 200 से ज्यादा लोगों की मौत , 900 लोग घायल

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को एक ट्रेन हादसे में करीब 233 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है। स्टैंडर्ड 6 में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं एवं करीब 900 से भी ज्यादा लोग घायल हैं।

बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई एवं इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई एवं ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है एवं पहली 50 लोगों की मौत की जानकारी मिली थी लेकिन देर रात यह संख्या बढ़कर 120 तक पहुंच चुकी थी , अब भी 350 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

उड़ीसा के मुख्य सचिव प्रदीप जैना ने बताया कि 50 एंबुलेंस को लोगों को लाने ले जाने के लिए लगाई गई है एवं घायलों की संख्या बहुत ज्यादा है इसलिए घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए बड़ी संख्या में बसों की व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें गर्लफ्रेंड को लव लेटर देने की सजा क्या होती हैं ? कोर्ट ने सुनाई सजा

मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार को ट्रेन हादसे की जगह पर जा सकते हैं , अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट करके बताया कि मृतकों के परिवार को 10 लाख , गंभीर रूप से घायल लोगों को दो लाख व मामूली रूप से जख्मी लोगों को पचास हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना को लेकर गहरा दुख जताया है एवं राष्ट्रपति की ओर से ट्वीट करके कहा गया कि ओडिशा के बालासोर में एक दुर्भाग्यपूर्ण रेल दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ , मैं  बचाव कार्यों की सफलता एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हुं।

हादसे के बाद 5 ट्रेनें रद्द कर दी गई एवं 5 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया ।

पश्चिम बंगाल की टीएमसी पार्टी ने पड़ोसी राज्य उड़ीसा में हुए रेल हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग की है ।

.

Share This Article
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha