पटवार रिजल्ट जारी , patwari result 2022 , Patwar result Kaise check kre

News Bureau
2 Min Read

पटवार भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी

अभ्यार्थियों के लंबे समय का इंतजार खत्म हो गया है और राजस्थान पटवार भर्ती 2021 का रिजल्ट अधीनस्थ बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया है। 

Really bharat

आपको बता दे कि इस परीक्षा में कुल 16 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे जिनमें से 10 लाख अभ्यर्थियों ने पटवार भर्ती का एग्जाम दिया था ।

रिजल्ट जारी होने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए 11000 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

यानी कि एग्जाम देने वाले अभ्यर्थियों में से केवल 11000 अभ्यर्थी आगे की प्रक्रिया में शामिल हो पाएंगे बाकी सभी परीक्षार्थियों को पटवार भर्ती की प्रक्रिया से बाहर कर दिया है।

पटवारी भर्ती 5378 पदों पर आयोजित की गई थी लेकिन रिजल्ट से पहले पदों की संख्या बढ़ाकर 5610 कर दी है अब इस पटवार भर्ती से 5610 अभ्यर्थियों को पटवारी के लिए लिया जाएगा।

आप नीचे दी गई पीडीएफ पर क्लिक करके अपना रिजल्ट  जिन अभ्यर्थियों का नाम इस पीडीएफ लिस्ट में है उन अभ्यार्थियों की और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जल्द ही बुलाया जाएगा।

पटवारी रिजल्ट कैसे देंगें

पटवारी रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें , यहां क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पीडीएफ ओपन होगी , जिसमें आप अपने रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

 

 

या आप https://rsmssb.rajasthan.gov.in/  पर जाकर के रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें  , रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नवीनतम रिजल्ट के बारे में बताया जाएगा , जिसमें आप पटवारी रिजल्ट पर क्लिक करें  , पटवारी रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी ,  जिसमें 11,000 परीक्षार्थियों के नाम है इन परीक्षार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा एवं जन अभ्यारयों के नाम इस लिस्ट में नहीं है उन अभ्यार्थियों को पटवार भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा।

पटवार भर्ती का रिजल्ट आप नाम और रोल नंबर दोनों से देख सकते हैं।

 

.

Share This Article
Follow:
News Reporter Team
राहुल गांधी ने शादी को लेके कही बड़ी बात, जानिए कब हैं राहुल गांधी की शादी रविंद्र सिंह भाटी और उम्मेदाराम बेनीवाल ने मौका देखकर बदल डाला बाड़मेर का समीकरण Happy Holi wishes message राजस्थान में मतदान संपन्न, 3 दिसंबर का प्रत्याशी और मतदाता कर रहे इंतजार 500 का नोट छापने में कितना खर्चा आता है?, 500 ka note banane ka kharcha