राजस्थान सरकार मुफ्त में देगी स्मार्टफोन , मुख्यमंत्री गहलोत ने बताई देरी की वजह

राजस्थान सरकार मुफ्त में देगी स्मार्टफोन , मुख्यमंत्री गहलोत ने बताई देरी की वजह राजस्थान सरकार द्वारा बजट सत्र 2022 में घोषणा की गई कि…

राजस्थान सरकार मुफ्त में देगी स्मार्टफोन , मुख्यमंत्री गहलोत ने बताई देरी की वजह

राजस्थान सरकार द्वारा बजट सत्र 2022 में घोषणा की गई कि राजस्थान में सभी चिरंजीवी लाभार्थी महिलाओं को मुफ्त में स्मार्टफोन बांटे जाएंगे , लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी राजस्थान सरकार ने स्मार्ट मोबाइल वितरित करना शुरू नहीं किया है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 5 जून को जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि राजस्थान में महिलाओं को जल्द ही स्मार्ट मोबाइल वितरित किए जाएंगे ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 40 40 लाख की लोट में यह मोबाइल वितरित किए जाएंगे , यानी कि 40 40 लाख के दो चरणों में राजस्थान में स्मार्ट मोबाइल महिलाओं को वितरित किए जाएंगे एवं गहलोत ने कहा कि सिर्फ के कारण फ्री स्मार्ट मोबाइल देने में देरी हो रही थी , लेकिन अब जल्द ही लाभार्थी महिलाओं को वितरित कर दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ₹500 में गैस सिलेंडर देने की योजना के तहत अप्रैल एवं मई महीने के सिलेंडर जिन रजिस्टर्ड लाभार्थियों ने लिए हैं उनको सब्सिडी ट्रांसफर कर दी गई है।

यह भी पढ़ें Rajasthan Mehngai Rahat Camp 2023 : महंगाई राहत कैंप क्या हैं ? महंगाई राहत कैंप में आवेदन कैसे करें

मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार को जयपुर में आरआईसी सेंटर में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत लाभार्थियों के खाते में सब्सिडी जारी करते हुए यह बात कही ।

राजस्थान डिजिटल स्मार्ट योजना के तहत फ्री स्मार्ट मोबाइल कब मिलेंगे ?

राजस्थान में चिरंजीवी योजना की लाभार्थी महिला मुखिया को स्मार्ट मोबाइल वितरित किए जाएंगे , एवं संभवत जुलाई महीने में राजस्थान में महिलाओं को स्मार्ट मोबाइल वितरित किए जा सकते हैं।

फ्री में स्मार्टफोन वितरित करेगी राजस्थान सरकार 

इन स्मार्ट मोबाइल में कई सरकारी ऐप्स मौजूद रहेंगे , जिन्हें उपयोग करके व्यक्ति राजस्थान की योजनाओं के बारे में जानकारी ले सकेंगे।

मुख्यमंत्री डिजिटल स्मार्ट योजना के तहत मिलने वाले स्मार्ट मोबाइल की कीमत अनुमानित तौर पर 7000 से 9000 बताई जा रही है। इन स्मार्ट मोबाइल में सिम कार्ड ऑटोमेटिक सेट आएगा एवं इस मोबाइल को बेचा नहीं जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *